29 C
Delhi
Friday, April 26, 2024
More

    Latest Posts

    बोल और सुन नहीं सकती यह जोड़ी , सिर्फ 135 रुपए में हुई शादी, पेश किया एक उदाहरण

    शादी मतलब लाखों का खर्च जी हां आज के समय में शादी के अनाप-शनाप इतने खर्चे हो गए हैं कि आम आदमी इसे पूरा करने के लिए कर्जे में डूब जाता है। हर माता पिता चाहते है कि उसकी बेटी में कोई कमी न रहे ऐसे में बहुत खर्च करते है ।

    लेकिन आज आपको जिस शादी के बारे में बताने जा रहे है उसे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे, क्योंकि इन जोड़ो ने शादी करके समाज में एक मिसाल पेश की है।

    बता दे कि महाराष्ट्र के यवतमाल में एक शादी सिर्फ 135 रुपये में हुई है। इतने कम खर्च में हुई ये शादी सबके बीच में चर्चा का विषय है।यवतमाल की रहने वाली मंगला संजय श्रीरामजीकर की शादी अमरावती के राजेश बोरकर के साथ हुई थी। हैरानी की बात ये है कि राजेश और मंगला दोनों ही बोल और सुन नहीं सकते हैं। यह एक अरेंज मैरिज है। इसलिए सभी रिश्तेदारों ने मिलकर यह शादी करवाई है।

    इस शादी में दूल्हा दुल्हन के मां-बाप, चाचा चाची, भाई-बहन, बस इतने ही लोग शामिल थे। शादी कोर्ट में की गई और सिर्फ 135 रुपयों में यह जन्म-जन्म का बंधन बांधा गया। अरेंज मैरिज में ऐसा बहुत कम होता है कि इतनी सादगी से शादियां हो। अक्सर अरेंज मैरिज में लाखों का खर्चा होना आम बात है। मंगला और राजेश ने ऐसे लोगों के लिए यह उदाहरण पेश किया है कि कम खर्चे में भी अच्छी शादी हो सकती है।

    आपने कई शादियां देखी होगी जिसमें अनेक खर्च होते है इसी के साथ देहज़ भी देना पड़ता है लेकिन आज भी समाज में कुछ लोग है जो नई दिशा देने की कोशिश कर रहे हैं। जिसमें मंगला और राजेश ने शादी करके न सिर्फ समाज में बल्कि अपने परिवार को भी शादी के प्रति जागरूक किया है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.