29.1 C
Delhi
Tuesday, March 19, 2024
More

    Latest Posts

    कियारा अडवाणी ने किया सलमान खान के कहने पर कुछ ऐसा, की आज छू रही है आसमान

    बॉलीवुड में आए दिन नेपोटिज्म पर विवाद होता है। माना जाता है कि यहां कई ऐसे एक्टर्स हैं जो अपने परिवार के दम पर एक्टर बने हैं। पर इन्हीं कलाकारों के बीच एक ऐसी कलाकार भी है जिसने एक नहीं कई फिल्मी परिवार और लोगों से ताल्लुक रखने के बाद भी कभी फायदा नहीं उठाया। एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग सीखी और बाकायदा ऑडिशन देकर पहली फिल्म साइन की।

    भले ही उनकी पहली फिल्म फ्लॉप रही हो पर आज वे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। इस साल हम बात कर रहे हैं कियारा आडवाणी की जो रविवार को अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं।

    कियारा के लिए यह साल बेहद खास रहा है। जहां उनकी फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ इस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, वहीं फिल्म ‘जुग जुग जियो’ इस फेहरिस्त में 5वें नंबर पर है।

    चर्चा है कि इस साल वे अपना जन्मदिन दुबई में अपने बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं।

    कम ही लोग जानते हैं कि कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी हुआ करता था। कियारा का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में हुआ था।

    उनके पित दीप आडवाणी एक बिजनेसमैन हैं वहीं उनकी मां जेनेवीव जाफरी एक टीचर थीं। कियारा का एक भाई भी है जिसका नाम मिशाल अडवाणी है।

    कियारा का रुझान शुरू से ही बॉलीवुड की ओर रहा है, जिसकी सबसे बड़ी वजह सलमान खान रहे। कियारा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो छोटी थीं।

    तब सलमान खान उनकी मां से मिलते थे और अक्सर यही कहा करते थे कि यह बड़ी होकर स्टार बनेगी। कियारा ने एक साल की उम्र में एक बेबी सोप का टीवी ऐड भी किया था।

    सलमान और कियारा के कनेक्शन की बात करें तो सलमान की पहली गर्लफ्रेंड रह चुकीं शाहीन बानो, कियारा की मौसी लगती हैं। कियारा ने ही एक इंटरव्यू में बताया था कि एक वक्त था जब सलमान और शाहीन एक-दूसरे को डेट किया करते थे।

    हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इस खास कनेक्शन का उन्होंने अपने प्रोफेशनल फायदे के लिए कभी इस्तेमाल नहीं किया। हालांकि, सलमान ने कियारा को बॉलीवुड एंट्री करने से पहले कई जरूरी टिप्स दिए थे।

    सलमान की सलाह पर ही बॉलीवुड डेब्यू करते वक्त कियारा ने अपना नाम आलिया आडवाणी से कियारा आडवाणी रखा था। जहां कियारा की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ 2012 में रिलीज हुई थी, वहीं कियारा ने उसके दो साल बाद 2014 में फिल्म ‘फगली’ से डेब्यू किया था। तब सलमान ने ही उन्होंने नाम बदलने की सलाह दी थी।

    उनका कहना था कि आलिया पहले से ही इंडस्ट्री में एक मशहूर नाम हैं। इसके बाद कियारा ने फिल्म ‘अंजाना-अंजानी’ से प्रियंका चोपड़ा के किरदार का नाम कियारा चूज करते हुए अपना नाम बदल लिया था।

    कियारा अपने मामा के परिवार के जरिए कई हस्तियों से जुड़ी हुई हैं। अभिनेता अशोक कुमार और सईद जाफरी क्रमशः उनके सौतेले परदादा और परदादा हैं, जबकि मॉडल शाहीन जाफरी उनकी चाची हैं। उनकी मां जेनेवीव आडवाणी की सौतेली मां भारती गांगुली हैं जो अशोक कुमार की बेटी हैं।

    परिवार की बॉलीवुड में इतनी जान-पहचान होने के बाद भी कियारा के पिता उन्हें बॉलीवुड में नहीं भेजना चाहते थे। मगर जब उनके पापा ने ‘3 इडियट्स’ देखी तो उनका मन पसीज गया । उन्हें लगा कि कियारा को वह करने देना चाहिए जो वह करना चाहती हैं।

    कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद कियारा ने अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल और रोशन तनेजा इंस्टीट्यूट से एक्टिंग ट्रेनिंग भी ली। स्ट्रगल कम नहीं था पर फिल्म ‘फगली’ से बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद वे फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में नजर आईं। जहां उनके काम को नोटिस किया गया। इसके बाद फिल्म ‘कबीर सिंह’ उनके करियर में टर्निंग पॉइंट बनी।

    बीते कुछ सालों से कियारा बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ डेटिंग को लेकर चर्चा में हैं। दोनों ने भले ही अभी तक अपने रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की हो पर दोनों अक्सर साथ में वैकेशन मनाने जाते हैं।

    फिल्ममेकर करण जौहर, कियारा को अपना लकी चार्म मानते हैं। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ के प्रमोशन के दौरान करण ने कहा था कि उन्होंने कियारा के सभी आज तक जितने भी प्रोजेक्ट्स किए वो सफल रहे हैं।

    अपने 8 साल के करियर में कियारा ने अब तक 7 हिट फिल्में (एमएस धोनी, भारत आने नेनु, कबीर सिंह, गुड न्यूज, शेर शाह, भूल भुलैया 2 और जुग जुग जियो) और दो वेब शोज (गिल्टी और लस्ट स्टोरीज) किए हैं।

    कियारा ने एक बार खुद बताया था कि वे अपनी लाइफ में केवल एक ही अंधविश्वास को मानती हैं। उन्होंने कहा था, ‘मैं अंधविश्वासी नहीं हूं केवल एक चीज को छोड़कर। मैं मानती हूं कि जब तक मैं फिल्म साइन न कर लूं तब तक किसी को भी इस बारे में नहीं बताना चाहिए।’

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.