36.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024
More

    Latest Posts

    सांप को रेस्क्यू करना व्यक्ति पर पड़ा भारी, जान फँसी आफत में जा पहुंचे अस्पताल

    सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़े वीडियो देखने को मिल जाते हैं। बेहद ही खतरनाक तो होते ही हैं। इनके विश ऐसे होते हैं जो सीधे जान ही ले लेते हैं। ऐसे में इन सांपों से लोग दूरी बनाकर रहना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा हादसा हो जाता है। जो लोगों को और भी डरा देता है

    सांपों में रसल वाइपर सांप जो बेहद खतरनाक और जहरीले होते हैं। इन्हें पकड़ने की कोशिश में एक युवक की हालत गंभीर हो गई है।

    रसल वाइपर सांप ने काटा युवक को

    वायरल हो रहे हैं वीडियो में आप एक युवक को हॉस्पिटल में एडमिट देख सकते हैं। जिसे सबसे जहरीला सांप रसल वाइपर ने काट लिया है। दरअसल यह शख्स रसल वाइपर सांप को रेस्क्यू कर रहा था। जिस दौरान सांप ने उसे काट लिया युवक का हाथ पूरी तरह से फुल चुका है।

    फेमस रेस्क्यू वर्क बपी दा युवक का इलाज करवा रहे हैं। आप इस शख्स को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि यह बेहद जहरीला सांप कैसा हो सकता है और इसके जहर का असर कितना तेजी से फैलता है। यह साँप जब गुस्से में होता है तो इसके मुंह से ऐसी आवाज निकलती है जैसे लगता है प्रेशर कुकर का सिटी बज रहा हो। सांप के अंदर होमोडटॉक्सिक नाम का जहर होता है जो काफी तेजी से जान लेने में माहिर होता है।

    देखें विडीओ :-

    क्या करें

    अगर यह सब किसी को काट भी ले तो सबसे पहले काटे हुए जहां को ऊपर और नीचे दोनों जगह किसी रस्सी से बेहद टाइट बांध ले ताकि वहां का खून ऊपर नीचे ना हो सके। इससे शरीर में उसका जहर नहीं फैलेगा। इंसानों के लिवर और किडनी पर सीधा असर करता है।

    कभी-कभी तो ऐसी भी नौबत आती है कि सांप के काटे हुए स्थान को काटकर निकालना पड़ता है जो बेहद ही दर्दनाक होता है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.