17.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    इतने दिनों तक सोती रही लड़की, उठते ही टूटा मुसीबतों का पहाड़…

    नींद सभी को अच्छी लगती है। शरीर में नई ऊर्जा का संचार करने के लिए नींद लेना जरूरी भी होता है लेकिन हद से ज्यादा सोना एक बीमारी का संकेत होता है जी हां एक लड़की को ज्यादा सोना उसपर ही भारी पड़ गया। दरअसल एक लड़की 3 हफ्ते तक सोती रह गयी जब उसकी आंखें खुली तो उसके होश उड़ गए।

    जी हां आप सभी को पता है सोना हर किसी को अच्छा लगता है किसी को ज्यादा नींद आती है तो किसी को कम। हालांकि ऐसा नहीं है कि यह लड़की शौक से इतनी देर सोती है। Rhoda Rodriguez Diaz नाम की इस लड़की को रेयर सिंड्रोम है, जिसकी वजह से उसे काफी नींद आती है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह लड़की एक बार की नैप में भी 21 घंटे तक की नींद लेती है।

    लोगों का मानना है कि वो आलसी है, जिस वजह से वो सोती रहती हैं। Rhoda अभी सेकेंड ईयर में है और कई बार उन्हें नींद की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी को लेकर Rhoda का कहना है कि जब मैं सो रही होती हूं, तो जीवन चलता रहता है। वास्तविकता यह है कि जब मैं उठती हूं, तो महसूस होता है कि मैंने अपने जीवन का एक हफ्ता मिस कर दिया। नींद की वजह से तीन हफ्तों तक लगातार सोने के कारण उसकी परीक्षा भी छूट गई।

    यह परीक्षा उसकी यूनिवर्सिटी की अहम परीक्षा थी, जिसमें वो हिस्सा नहीं ले सकी। युवती अगर इस परीक्षा में पास हो जाती तो उसका करियर बन जाता। इसके बाद वह बड़े पैकेज की सैलरी पर जॉब करती। नींद की वजह उसके हाथ आया सुनहरा अवसर छूट गया। जिसका पछतावा उसे ताउम्र रहेगा। हालांकि डॉक्टर्स का कहना है कि ये एक न्यूरोलॉजी बीमारी है और उम्र के साथ-साथ इस सिंड्रोम का असर कम होता जाता है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.