34 C
Delhi
Friday, April 26, 2024
More

    Latest Posts

    IPS Merin Joseph- सिर्फ़ 22 साल में अपने पहले प्रयास में ही बनीं IPS ऑफिसर, सख्त अफसरों में होती है गिनती

    समाज भले औरतों को कम आंकता हो लेकिन कदम-कदम पर उन्होंने खुद को साबित किया है। जमाना बदल रहा और अब हर क्षेत्र में महिलाओं का दबदबा है। देश में हर साल लड़कियां टॉपर्स निकलती हैं। मेरीन जोसफ का प्रोफाइल 25 साल की मेरीन जोसफ केरल कैडर की आईपीएस हैं।

    जब वे 6 th क्लास में थीं तब उन्होंने सिविल सर्विस ज्वाइन करने के बारे में सोचा था।इसके बाद कुछ समय बाद ही उन्होंने Exam की तैयारी शुरू की और रेग्युलर स्टडी और नोट्स तैयार कर स्टडी की, इस कारण वे पहली बार में ही Exam क्लियर करके IPS अफसर बन गईं।

    आपको बता दे कि मेरीन जोसफ भारतीय पुलिस सेवा के उस अधिकारी का नाम है जो अपनी कार्य शैली के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। केरल के एक अच्छे घराने में पैदा हुई मेरीन का पालन-पोषण शुरू से ही ऐसे माहौल में हुआ जहाँ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को किसी समझौते की गुंजाइश नहीं थी।

    अपनी शुरुआती पढ़ाई केरल से ही की लेकिन उच्च शिक्षा के लिए वे दिल्ली आ गयीं। मेरीन जोसफ भारतीय पुलिस सेवा के उस अधिकारी का नाम है जो अपनी कार्य शैली के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं।

    केरल के एक अच्छे घराने में पैदा हुई मेरीन का पालन-पोषण शुरू से ही ऐसे माहौल में हुआ जहाँ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को किसी समझौते की गुंजाइश नहीं थी।अपनी शुरुआती पढ़ाई केरल से ही की लेकिन उच्च शिक्षा के लिए वे दिल्ली आ गयीं।

    वहीं विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए वे बहुत सजग रहती हैं। उन्होंने कोझीकोड की DCP के तौर पर काम करते हुए केरल में महिलाओं की सुरक्षा की जांच करने के लिए एक नवीन प्रयोग भी किया था।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.