34 C
Delhi
Friday, April 26, 2024
More

    Latest Posts

    अब इस टोल फ्री नंबर पर एक मिस्ड कॉल से करा सकते हैं गैस सिलेंडर की बुकिंग

    अब सिलेंडर के लिए लोगों को परेशानी नहीं होगी अब घर बैठे ही मिस्ड कॉल के जरिए सिलेंडर बुक हो जाएगी। जी हां इंडियन आयल की इंडेन गैस के ग्राहक अब एलपीजी सिलेंडर भराने को लेकर बुकिंग महज एक मिस्ड कॉल देकर करा सकते हैं।

    केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नए साल पर इस सेवा की शुरूआत की है। पहले लोगों को बुकिंग के लिए टेंशन होती थी लेकिन अब बिना वक़्त जाया किए बस मिस्ड कॉल दे और सिलेंडर बुक करें।

    इंडियन आयल से मिली के अनुसार उसके एलपीजी ग्राहक सिलेंडर भराने को लेकर देश में कहीं से भी एक मिस्ड कॉल नंबर 8454955555 का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही ग्राहकों को कॉल के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा जबकि मौजूदा आईवीआरएस कॉल व्यवस्था मे कॉल की सामान्य दरे लगती है।

    उन लोगों और बुजुर्गों को राहत मिलेगी जो आईवीआरएस प्रणाली मे स्वयं को सहज नहीं पाते थे। वहीं पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भुवनेश्वर में आयोजित एक कार्यक्रम में मिस्ड कॉल एलवीजी गैस बुकिंग सुविधा की शुरुआत की।

     उन्होंने इस मौके पर दूसरे चरण के वैश्विक स्तर के प्रीमियम ग्रेड के पेट्रोल (ऑक्टेन 100) को भी पेश किया. इंडियन ऑयल इसकी बिक्री एक्सपी- 100 ब्रांड के तहत करेगी। इस मौके पर प्रधान ने कहा कि गैस एजेंसियां और वितरक यह सुनिश्चित करें कि एलपीजी की डिलिवरी एक दिन से लेकर कुछ घंटों में हो। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह भी कहा कि एलपीजी के मामले मे देश ने लंबी यात्रा तय की है।

     एलपीजी कनेक्शन 2014 के पहले छह दशकों में करीब 13 करोड़ लोगों को उपलब्ध करायी गयी थी. यह आंकड़ा पिछले छह साल में 30 करोड़ तक पहुंच गया है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.