27.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024
More

    Latest Posts

    सिर्फ एक परीक्षा दूर है आपसे आपका सपना, इस एग्जाम को देकर पा सकते है रेलवे में सीधा स्टेशन मास्टर की भर्ती ।

    आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे आपके कैरियर के लिए एक सुनहेत मौका , जिसे चाह कर भी नही गवाया जा सकता । जी आज हम आपको बता रहे है आपके लिए एक स्वर्णिम अवसर जो आपके जीवन मे बहुत बड़ा बदलाव ला सकते है।

    जिसका सपना न जाने आप रेलवे बोर्ड ने तत्काल रिक्त पदों पर सीमित विभागीय परीक्षा (एलडीसीई) के माध्यम से कर्मचारियों को पदोन्नति देने का आदेश दिया है। रेलवे में बड़ी संख्या में पद रिक्त चल रहे है। स्टेशन मास्टर ने इसके चलते आंदोलन शुरू कर दिया है।

    रेलवे बोर्ड के उप निदेशक स्थापना (एन) संजय कुमार ने 31 मई को पत्र जारी कर आदेश दिया है कि तत्काल मानक के अनुसार स्टेशन मास्टर व गार्ड के रिक्त पदों पर एलडीसीई के तहत भर्ती करें।

    इस परीक्षा में स्नातक कर चुके चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गेटमैन, टोकन पोर्टर, गैंगमैन को शामिल किया जाना है। भर्ती बोर्ड के चयन प्रक्रिया लंबी होती है, इससे स्टेशन मास्टर व गार्ड की भर्ती करने में समय लग जाएगा।

    आदेश का अनुपालन किए कार्य का भी जवाब मांगा है। इस आदेश के बाद मुरादाबाद रेल मंडल के उच्च शिक्षा प्राप्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को आगे बढ़ने का मौका मिल जाएगा। मुरादाबाद में स्टेशन मास्टर के 842 पद स्वीकृत हैं, इसके सापेक्ष 723 तैनात हैं।

    इसी तरह से गार्ड के स्वीकृत 1085 पदों के सापेक्ष 638 गार्ड कार्यरत हैं और फिलहाल रेलवे में 447 पद रिक्त भी पड़े हुए हैं। नरमू के मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि रेलवे अधिकारियों की लापरवाही से स्टेशन मास्टर व गार्ड के रिक्त पदों पर एलडीसीई परीक्षा नहीं हो पाई। रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद मंडल में रिक्त पदों को भरने की तैयारी शुरू कर दी है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.