15.1 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024
More

    Latest Posts

    ये नर्क की बिल्ली नहीं.. उससे भी बुरी चीज है, वायरल हो रहा खौफनाक वीडियो देखिए सब समझ जाएंगे

    फोटोग्रॉफर ब्योर्न स्टीनबेक ने ट्विटर पर अपने अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसके संकेतों को देखकर कुछ यूजर्स इसकी तुलना नर्क की बिल्ली से कर रहे हैं। हालांकि, यह वीडियो आइसलैंड के एक सक्रिय ज्वालामुखी का है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।जिसमें आइसलैंड के एक्टिव ज्वालामुखी से लावा निकलता दिख रहा है।

    डार्क थीम वाला यह वीडियो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पोस्ट किया गया है और इसे देखकर कई यूजर्स हैरान हैं। कुछ यूजर्स ने इसकी तुलना नर्क की बिल्ली से कर दी है। वीडियो में करीब-करीब जो फोटो उभर रही है, वह किसी बिल्ली के समान ही दिख रही है।

    इस फुटेज को ड्रोन फोटाग्रॉफर ब्योर्न स्टीनबेक नाम के यूजर ने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है, जहां से यह वायरल हुआ। फोटोग्रॉफर ने पोस्ट के साथ कैप्शन लिखा, गुडनाइट और याद रखें यह कमाल का आइसलैंड है।

    वीडियो को अब तक 11 हजार सात सौ से अधिक बार देखा गया है, जबकि साढ़े पांच सौ से अधिक यूजर्स ने इसे पसंद किया है।बहुत से यूजर ने इसे रीट्वीट और कमेंट भी किया है।

    दो मिनट लंबा यह वीडियो मैग्मा और कठोर चट्टान के फटने की वजह से आई दरारों और उनके बीच से बहने वाले लावे के कारण पहली नजर में बिल्ली के समान दिख रही है। जैसे-जैसे कैमरा घूमता रहता है और घाटी की तरफ गुजरता है।

    तब बिल्ली की पूंछ जैसी आकृति भी दिख रही है। आइसलैंड मौसम विभाग के अनुसार, पिछले बुधवार को आइसलैंड के केफ्लॉविक एयरपोर्ट के पास ज्वालामुखी में विस्फोट की सूचना मिली थी।

    अधिकारियों ने बताया कि ज्वालामुखी में हुए विस्फोट की वजह से आसपास के इलाके में लावा तेजी से बहने लगा। इसके बाद चेतावनी और अलर्ट जारी किया गया। हालांकि, चमकीले नारंगी रंग के लावे को पास से देखने आने के लिए लोगों की रुचि बढ़ती गई और वहां लोगों की भीड़ जुट गई।

    एक यूजर ने लिखा, यह नर्क की बिल्ली समान दिख रहा है। दूसरे यूजर ने लिखा, पुल के बचे रहने के लिए विशेष प्रार्थना किजिए, जिससे आपको रोजगार के लिए बर्फ और आग की इस भूमि आइसलैंड पर आने का अवसर मिले।

    फेगरादेल्सफ्जल ज्वालामुखी (Fagradalsfjall Volcano) आइसलैंड के दक्षिण-पश्चिम में स्थित है और स्थानीय समय के अनुसार, बुधवार दोपहर करीब 1 बजकर 18 मिनट पर फट गया।

    आइसलैंड के मौसम विभाग कार्यालय ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों को अलर्ट भेजा कि पास नहीं जाएं, मगर बहुत से लोग अपने बच्चों के साथ मौके पर फोटो और वीडियो लेने के लिए गए।

    आईलैंड आग और बर्फ की भूमि के तौर पर मशहूर है। यह यूरोप का सबसे बड़ा और सक्रिय ज्वालामुखी क्षेत्र है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.