37.8 C
Delhi
Friday, April 26, 2024
More

    Latest Posts

    इस लड़की को पसीने की जगह निकलता है खून, वजह जानकार डॉक्टर भी हुए परेशान

    पसीना आना एक आम बात है यह बात सभी जानते हैं। ये कोरी कल्पना नहीं है, न ही कोई कविता ही है, यह एक सच्चाई है कि एक लड़की को पसीने की जगह खून निकलता है। शरीर में पानी पसीने के रूप में बाहर निकलता है लेकिन क्या हो जब पसीना नहीं बल्कि शरीर से खून बहने लगे? शरीर के रोम छिद्रों से बेवजह खून बहना आम बात नहीं है। शायद आपने कभी ये सुना भी नहीं होगा।

    कोई भी इस बात को सुनकर यकीन करने को तैयार नहीं है। लेकिन एक लड़की के साथ ऐसा वाकई में होता है। जब वो सोती है तो उसके शरीर से पसीने की बजाय खून निकलता है। 

    सोचकर ही यह काफी खौफनाक लगता है। हालांकि, दुनिया में ऐसे भी लोग मौजूद है जिनके सर्दियों में भी पसीने आते है। इस अजीब और गंभीर बीमारी को देखकर डॉक्टर्स भी हैरान हैं। इटली की रहने वाली 21 वर्षीय लड़की को ये अजीब बीमारी है। जब ये लड़की सोती है या कोई फिजिकल एक्सरसाइज करती है, तो इसको पसीने की जगह खून आने लगता है। चेहरे और हथेलियों खून से लाल हो जाती हैं।

    पसीना शरीर को नुकसान पहुंचाने वाले पदार्थों जैसे एल्कोहल, कोलेस्ट्रॉल और नमक की अतिरिक्त मात्रा को बाहर करने में मदद करता है। डॉक्टर्स को पहले लगा कि ये लड़की झूठ बोल रही है लेकिन जांच में पता चला कि ये वाकई में एक गंभीर बीमारी है। कैनेडियन मेडिकल असोसिएशन जर्नल रिपोर्ट्स के डॉक्टर्स ने इस बीमारी को ब्लड स्वेटिंग का नाम दिया है। इस लड़की का इलाज जारी है। ऐसा ही एक मामला थाईलैंड में देखने को मिला था जहां एक मासूम लड़की इसी बीमारी से झूझ रही है।

    यह मामला दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस युवती को देखकर ऐसे प्रतीत होता है जैसे खून के पसीने आ रहे है औऱ पूरे शरीर में चोट लगी हुई है। इस लड़की के साथ ऐसा पिछले तीन सा से हो रहा है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.