18.1 C
Delhi
Wednesday, March 22, 2023
More

    Latest Posts

    धर्मेंद्र हैं दसवीं पास तो बॉलीवुड में धमाल मचाने वाली देओल फैमिली कितनी है पढ़ी लिखी, जानिए

    बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं जिनका पूरा परिवार ही हिंदी सिनेमा से जुड़ा हुआ है। इसमें देओल परिवार का नाम भी शामिल हैं। परिवार के सभी सदस्यों ने बॉलीवुड में नाम कमाया है।

    धर्मेद्र बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर को तौर पर जाने जाते हैं, धर्मेद्र ने अपने दौर में एक से बढ़ कर एक फिल्में दी। धर्मेद्र और हेमा की जोड़ी बॉलीवुड क सबसे कमाल जोड़ियों में से एक मानी जाती है।

    सबसे पहले बात करते हैं परिवार के मुखिया धर्मेंद्र यानी हीमैन की। उनका पूरा नाम धरम सिंह देयोल है। उन्होंने फगवाडा के आर्य हाई स्कूल एवं रामगढ़िया स्कूल से की है और मेट्रिक तक ही शिक्षा प्राप्त की।

    इसके बाद, धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल, इनकी स्कूलिंग सेक्रेड हार्ट बॉयज हाई स्कूल, महाराष्ट्र से हुई है। वहीं उन्होंने रामनिरंजन अनंदीलाल पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है।

    जबकि छोटा बेटा बॉबी देओल ने अपनी स्कूली पढ़ाई जमनाबाई नरसी स्कूल मुम्बई महाराष्ट्र और अजमेर के ‘मायो कॉलेज’ से की है। वे कॉमर्स में ग्रेजुएट हैं, उन्होंने मिठिबाई कॉलेज मुंबई से अपनी ग्रेजुएशन की है। 

    अब देओल परिवार के न्यू जनरेशन की बात करते हैं। आपको बता दें कि करण देओल धर्मेंद्र के पोते हैं और यह सनी देओल के बेटे हैं। करण देओल बॉलीवुड मैं में अपने कदम रख चुके हैं।

    करण की पढ़ाई के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई के जुहू स्थित इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की।  बता दें कि आर्यमन की अभी बॉलीवुड में एंट्री नहीं हुई है। आर्यमन बॉबी देओल के लाडले हैं।

    सोशल मीडिया पर भी यह काफी एक्टिव रहते हैं। यह अक्सर अपनी तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर करते रहते हैं जो काफी पसंद की जाती है। अगर हम आर्यमन देओल की पढ़ाई की बात करें तो वह न्यूयॉर्क में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.