39 C
Delhi
Friday, April 26, 2024
More

    Latest Posts

    बॉडी पर तिल होना हो सकता है आपके लिए खास जानिए बॉडी पर तिल क्या बयान करते है ।

    भारत मैं अनेक विभिन्न गांवों के कारण यहां पर हर किसी के अपने अपने विचार हैं चाहे वह किसी भी विषय पर क्यों ना हो सबकी अपनी-अपनी मान्यताएं हैं। अलग-अलग ज्योतिषी भी अलग-अलग दावे करते हैं आज हम ऐसे ही एक विषय पर चर्चा करने वाले हैं जिसे आमतौर पर हम अपनी जिंदगी में नजरअंदाज करते हैं लेकिन हमारे ज्योतिषी के हिसाब से यह कुछ छोटी मोटी चीजें हमारा भविष्य बयां करती है।

    ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हमारे शरीर पर होने वाले तिलों को भी बेहद खास बताया गया हैं। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया हैं कि शरीर पर होने वाले तिल हमारे जीवन के बारें में बहुत कुछ खास बातें बताते हैं। तिल देखकर हम व्यक्ति स्वभाव से लेकर उसके भविष्य तक को जान सकते हैं। इसी तरह आज हम भी आपको शरीर पर होने वाले तिलों के बारें में कुछ खास बातें बताने वाले हैं।

    शिर पर तिल होना

    शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के सिर यानी उसके मस्तक पर तिल है तो उस व्यक्ति को भाग्यवान माना जाता है माना जाता है कि वह व्यक्ति अपने जीवन में बहुत खुश रहता है और सभी सुख संपत्ति यों को प्राप्त करता है। यदि अगर वह मन में कुछ ठान ले तो वह उस चीज को प्राप्त कर ही लेता है ।

    थोड़ी पर तिल

    माना जाता है कि यदि अगर किसी व्यक्ति की थोड़ी पर तिल होता है तो वह व्यक्ति बड़े भाग वाला होता है।

    आंख पर तिल

    आंख पर तिल होने का अर्थ बताया जाता है कि जिस इंसान की आंख पर तिल होता है वह काफी चंचल होता है यानी कि वह किसी भी इंसान के साथ खुलकर रह सकता है ।

    तलवे पर तिल

    ऐसे इंसान को दुनिया में कई जगह घूमने का मौका मिलता है और वो दुनिया में भ्रमण किया हो ।

    दिल के बीच

    कहते है की अगर किसी इंसान के दिल के एरिया के पास तिल होता है वह काफी मीठे सवाह का होता है ।

    नाभी पर तिल

    बोला जाता है की जिस इंसान के नाभी के पास तिल होता है वह खान पान का काफी शौकीन होता है ,और ऐसे इंसान को कभी पैसे की भी कोई कमी नही महसूस होती ।

    गाल पर तिल

    कहते है की अगर किसी लड़की के गाल पर तिल होता है तो वो कभी दुखी नही होता और उसे जीवन में हर चीज होती है कभी किसी चीज को कमी नही होती ।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.