16.7 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024
More

    Latest Posts

    महंगा साबित होगा हरियाणा का यह एलिवेटेड फ्लाईओवर, बढ़ने वाला है टोल रेट

    हरियाणा की सड़कों का एक के बाद एक विकास हो रहा है। शहरों में फ्लाईओवर, एक्सप्रेसवे, बाईपास का निर्माण किया जा रहा है। अब इसी कड़ी में सोहना रोड पर भी एलिवेटेड फ्लाईओवर का निर्माण कार्य (Elevated flyover construction on Sohna road) तेज गति से किया जा रहा है। निर्माण के बाद से सड़क से गुजरने वाले कई यात्रियों को सहूलियत मिलेगी, आवागमन में काफी (Toll rates will be increased) आसानी होगी। लेकिन खबर आ रही है कि अब से इस रोड पर सफर करना महंगा हो जाएगा।

    कहा जा रहा है कि जैसे ही फ्लाईओवर शुरू होगा, यहां की टोल दरों को बढ़ा (Toll rates will be increased on Sohna Road) जाएगा। ऐसे में इस सोहना रोड पर सफर करना लोगों की जेब भी ढीली करेगा। वहीं इस रोड से सफर करने पर समय की बचत भी हो सकेगी।

    बता दें कि जल्दी ही इस एलिवेटेड फ्लाईओवर को शुरू किया जाएगा। इसके शुरू होने के बाद ही इस रोड पर टोल दरों को बढ़ाया जाएगा। यह जानकारी सामने आते ही इसका विरोध भी देखने को मिल रहा है। हालांकि फिलहाल टोल दरें बढ़ाने का कोई फैसला नहीं लिया गया है। किलोमीटर के अनुसार ही यह बढ़ोतरी की जाएगी।

    बता दें कि इस एलिवेटेड लिवर का काम अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है जल्दी ही इसका काम पूरा होने वाला है जुलाई में यह फ्लाईओवर आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि इसके साथ-साथ टोल दरों में भी इजाफा हो सकता है।

    जानें, क्यों बढ़ेगा टोल?

    प्रोजेक्ट के निदेशक पीके कौशिक ने बताया है कि फ्लाईओवर के चालू होते ही यहां के टोल दरों में इजाफा हो सकता है। फिलहाल इस रोड पर घामडोज़ टोल पर एक तरफ का 45 रूपये का टोल है जिसे अब बढ़ाया जा सकता है। हालांकि कितना बढ़ाया जाएगा, इसकी कोई जानकारी नहीं आई है। लेकिन टोल बढ़ोत्तरी किलोमीटर के अनुसार ही की जाएगी। वहीं स्ट्रक्चर को देखते हुए भी टोल बढ़ाया जा सकता है।

    लोग कर रहे विरोध

    जब से रोड पर टोल बढ़ाने की जानकारी आई है तब से कई लोग इसका विरोध कर रहे हैं। आस-पास के ग्रामीण भी इसका विरोध कर रहे हैं। अनुमान है कि दरों के बढ़ने के बाद यह विरोध और भी ज्यादा हो सकता है। वहीं इसको 800 करोड़ की लागत से बनाया गया है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.