24.1 C
Delhi
Friday, December 9, 2022
More

    Latest Posts

    बॉलीवुड से ज्यादा साउथ में उड़ा भगवान शंकर का मजाक, ये 6 फ़िल्में देख चकरा जाएगा माथा

    टोरंटो बेस्ड फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर कर भगवान शिव और माता पार्वती का मजाक उड़ाया, जिसके बाद से लोग उन पर बेहद गुस्सा निकाल रहे हैं। लोग लीना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं, जिनमें भगवान शिव का जमकर मजाक उड़ाया गया है।

    सबसे पहले बात 2014 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘पीके’ की करते हैं। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान ने एक एलियन का किरदार निभाया था, जो धरती पर आ तो जाता है, लेकिन स्पेस शिप का रिपोट खो जाने की वजह से वापस नहीं जा पाता।

    ‘पीके’ नाम का आमिर का किरदार अपने रिमोट को खोजता रहता है। इसी दौरान एक सीन में एक कलाकार को भगवान शिव के किरदार में दिखाया जाता है, जो नाटक में अपनी एंट्री का इंतज़ार करता है।

    जब ‘पीके’ की नज़र इस कलाकार पर पड़ती है तो वह उसे असली भगवान मानकर उसके पीछे पड़ जाता है, जिसके चलते उसे बाथरूम से लेकर बाज़ार तक भागते देखा जाता है। सीन ने दर्शकों का मनोरंजन बहुत किया था।

    लेकिन जिस तरह से भगवान शिव के कैरेक्टर को जान बचाते भागते दिखाया गया था, उस पर जमकर बवाल हुआ था। लोगों ने फिल्म को बायकॉट तक करने की मांग की थी।

    2002 में आई तमिल फिल्म ‘Pammal K.

    Sambandam’ एक सीन में कमल हासन को भगवान शिव के गेटअप में दिखाया गया था। हालांकि, यह कोई दैवीय किरदार नहीं था। बल्कि कमल हासन ने भगवान शिव का इस्तेमाल अपनी फिल्म में कॉमेडी डालने के लिए किया था। फिल्म का निर्देशन मौली ने किया था और इसमें सिमरन और अब्बास की भी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

    Aapadbandhavudu मूवी में भी दिखाया गया

    1992 में आई तेलुगु फिल्म ‘Aapadbandhavudu’ में भी भगवान शिव का अजीबो-गरीब चित्रण किया गया था। के. विश्वनाथ के निर्देशन में बनी इस फिल्म में चिरंजीवी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

    फिल्म में चिरंजीवी एक ड्रामा के लिए भगवान शिव का रोल करते हैं और वे भगवान शिव का ही किरदार निभा रहे एक अन्य कलाकार का मजाक उड़ाते और उसे पीटते भी नज़र आते हैं। फिल्म में सीन का इस्तेमाल केवल कॉमेडी के लिए किया गया था।

    Eradane Sala

    2017 में आई गुरुप्रसाद निर्देशित कन्नड़ फिल्म ‘Eradane Sala’ में भगवान शिव को लेकर एक आपत्तिजननक सीन दिखाया गया था। इस सीन में यमराज की बजाय खुद भगवान शिव पूरे परिवार के साथ एक आम आदमी की जान लेने जाते हैं।

    उस आदमी और भगवान शिव के बीच मजाकिया लहजे में बातचीत में होती है। यह किरदार न केवल अंग्रेजी बोलता है, बल्कि नखरे भी दिखाता है। फिल्म में भगवान शिव के इस्तेमाल का मकसद सिर्फ कॉमेडी था।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.