16.7 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024
More

    Latest Posts

    फरीदाबाद के इन दो तालाबों का होगा कायाकल्प, बनाया जायेगा अमृत सरोवर, खर्च होंगे 2.73 करोड़


    फरीदाबाद के दो तालाबों को अमृत सरोवर बनाने की हो रही है तैयारी। आपको बता दें केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और विधायक नरेंद्र गुप्ता द्वारा बुढना और सिही के तालाब को अमृत सरोवर में बदलने के लिए काम चालू करने के लिए नारियल तोड़ कर शिलान्यास किया। साथ ही आपको बता दें इन दोनों कार्यों में प्रशासन द्वारा भारी लागत लगाया जा रहा है।


    केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने बताया कि सिही में तालाब के लिए पौने सात एकड़ की जमीन पर अमृत सरोवर बनेगा जो 10 फुट गहरा होगा। नालियों, वर्षा और सीवर का साफ पानी उसमें भरा जाएगा। चारों तरफ ट्रैक होगा, लाइट लगाई जाएंगी। पौधारोपण भी किया जाएगा और साथ साथ पानी का ट्रीटमेंट भी यहीं होगा। इसके अलावा विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि अमृत सरोवर की वजह से पानी भरने की समस्या का समाधान होगा और घूमने के लिए एक अच्छा स्थान बन जाएगा। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में अमृत स्कीम दो भी आ रही है, जिसमें सिही गांव की पूरी सीवर लाइन बदल दी जाएगी।


    विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि आज हनुमान मंदिर के प्रांगण में जो तालाब बनने जा रहा है, उसके चारों तरफ घूमने के लिए ट्रैक बनेगा। एक नया प्लांट बनेगा जिसे प्राकृतिक तरीके से जो भी हमारे नालियों और सीवर का पानी आएगा उसे साफ करेगा। इस अवसर पर निवर्तमान पार्षद नरेश नंबरदार, छत्रपाल, जिला उपाध्यक्ष पंकज रामपाल, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल जेलदार, मंडल अध्यक्ष सचिन शर्मा, मंडल सचिव कुलदीप साहनी, मंडल सचिव मुकेश अग्रवाल मौजूद थे।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.