12.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
More

    Latest Posts

    कभी कमाया था खूब नाम और शौहरत पर दुनिया से जाते जाते हुए कंगाल ये बॉलीवुड एक्टर्स

    बॉलीवुड में आने का सपना हर किसी को होता है लेकिन इसी के साथ बॉलीवुड में लंबे समय तक रहना ये एक बड़ा चैलेंज है। जी हां बॉलीवुड में आना और दर्शकों के दिल में जगह बनाना ये एक बड़ी बात है। दरअसल बॉलीवुड में बहुत से एक्टर आते जाते रहते है। आज आपको बॉलीवुड के उन तमाम एक्टर्स से मिलवाने जा रहे है तंगी हालात में आखरी सांस ली।

    भगवान दादा का नाम सुनते ही उनकी कॉमेडी और डांस की अलग स्टाइल जेहन में उभर आती है।उन्होंने मूक सिनेमा के दौर में फिल्म ‘क्रिमिनल’ से डेब्यू किया। फिल्मों में एक्टिंग के साथ-साथ उन्होंने फिल्में प्रोड्यूस करनी भी शुरू कर दीं। साल 1951 में उन्होंने फिल्म ‘अलबेला’ का निर्माण किया। एक वक्त ऐसा आया जब भगवान दादा की फिल्में कुछ कमाल नहीं कर पा रही थीं।

    एके हंगल’ उन अभिनेताओं में से एक थे जो अपने अभिनय के कारण मशहूर हुए. एक फरवरी, 1917 को कश्मीरी परिवार में जन्म लेने वाले एके हंगल ने 26 अगस्त, 2012 की सुबह दुनिया को अलविदा कह दिया। एके हंगल ने बचपन से ही अपनी जिन्दगी में तमाम संघर्ष किए थे।

    फिल्मों से उन्हें इतना नुकसान उठाना पड़ा कि उन्हें जुहू स्थित बंगला और अपनी कारें बेचनी पड़ीं। उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई कि उन्हें मुंबई के चॉल में गुजारा करना पड़ा।

    विमी उन हीरोइनों में से एक थीं जिन्होंने 60 और 70 के दशक में फिल्मी परदे पर राज किया। उनकी खूबसूरती और अदाओं का हर कोई दीवाना था।पति की वजह से उनकी जो छवि धूमिल हुई उससे उनके करियर पर काफी असर पड़ा। काम ना मिलने की वजह से विमी आर्थिक तंगी का शिकार हो गईं।

    गीता कपूर ने यादगार फिल्म ‘पाकीजा’ में अपने अभिनय के लिए काफी सुरप्खियां बटोरी थीं।गीता कपूर ने 57 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। गीता कपूर पिछले एक साल से मुंहई के ही वृद्धाश्रम में अपने बच्चों का इंतजार कर रही थीं लेकिन वो उन्हें देखने नहीं आये।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.