29 C
Delhi
Saturday, April 13, 2024
More

    Latest Posts

    अहमदाबाद में एक व्यक्ति के पेट से 452 आइटम, एक स्पाइक भी था शामिल

    गुजरात के अहमदाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिस पर विश्वास कर पाना बेहद मुश्किल है लेकिन ये घटना बिल्कुल सच है। दरअसल अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में सर्जन ने मानसिक रूप से विक्षिप्त एक 28 साल के व्यक्ति के पेट से लगभग 3.5 किलोग्राम वजन वाली 452 धातु की वस्तुएं निकालीं।

    दो घंटे और तीस मिनट तक चलने वाली सर्जरी के बाद आदमी के पेट से बरामद वस्तुओं में सिक्के, नट, नाखून, पिन, नेल कटर, मिनिएचर आयरन रॉड, कांच के टुकड़े, शिकंजा, स्पार्क प्लग, ईयर रिंग और चुंबक थे।

    आपको बता दे कि शख्स सबसे पहले अपने पेट दर्द की समस्या को लेकर चेकअप के लिए डॉक्टर पास आया था। जिसके बाद डॉक्टर्स ने उसका एक्स रे करवाया। जांच की रिपोर्ट देख कर डॉक्टर्स हैरान रह गए क्योंकि रिपोर्ट के मुताबिक शख्स के पेट में लोहे की कई चीज़े मौजूद है।

    वहीं डॉक्टर कल्पेश ने अपनी टीम के साथ शख्स का आपरेशन किया जिसमें एक-एक कर 452 लोहे की चीजें निकाली गईं। वहीं इन वस्तुओं को निकालने के बाद डॉक्टरों की टीम अचरज में पड़ गई कि आखिर मरीज के पेट में इतनी वस्तुएं कहां से आईं।

    इस बारे में सर्जरी विभाग के वरिष्ठ डॉ. एए घासुरा ने बताया कि मानसिक बीमार यह युवक काफी समय से इन वस्तुओं को निगलता होगा।

    दो वर्ष पहले भी इसके पेट से कई वस्तुएं निकाली गयी थी। परन्तु इतनी बड़ी मात्रा में पहली बार निकाली गई हैं। सिविल हॉस्पिटल के अधीक्षक एमएम प्रभाकर ने बताया कि मानसिक बीमारी के कारण मरीज इस प्रकार की वस्तुओं को निगल जाता होगा।

    यहां सर्जरी विभाग में उसका सफल ऑपरेशन किया गया है। अब वह स्वस्थ है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.