14.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
More

    Latest Posts

    दिनभर YouTube देखता था 11 वर्ष का बच्चा, अपने ही मां-बाप की खींची गंदी तस्वीर, फिर…

    आज के समय में तकनीकी में बड़ा बदलाव आया है। बच्चे से बूढ़े तक लोग मॉडर्न हो रहे है। ऐसे में महामारी के दौरान सभी बच्चों के पास मोबाइल की व्यवस्था हो गई है लेकिन इसमें से कुछ बच्चे मोबाइल का गलत इस्तेमाल कर रहे है।

    बच्चे ऑनलाइन क्लासेज के बहाने माता पिता को बेवकूफ बना रहे है। क्योंकि बच्चे ऑनलाइन क्लासेज कम उससे ज्यादा मोबाइल का गलत उपयोग करते है। अब एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें बच्चे ने मोबाइल का गलत इस्तेमाल कर माता पिता के खिलाफ ही साजिश रच दी।

    हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक ऐसा ही खतरनाक मामला सामने आया है। दरअसल गाजियाबाद के वसुंधरा कॉलोनी के रहने वाले राजीव कुमार ने 10 करोड़ रुपए की फिरौती मांगे जाने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई।

    उनका कहना था कि कोई हैकर धमकी दे रहा है कि अगर 10 करोड़ रुपए नहीं दिए गए तो वह उनकी अश्लील तस्वीरें जगजाहिर कर देगा। उन्होंने आगे बताया, फिरौती मांगने वाला उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दे रहा था।

    ईमेल में अपराधी ने लिखा कि उसके पास घर के मुखिया की कई अश्लील तस्वीरें भी हैं। इसे ही वो इंटरनेट पर डाल देगा। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए टेक्निकल एक्सपर्ट्स की टीम काम पर लगाई।

    उसके बाद जो पता चला, सभी लोग दंग रह गए।  पुलिस को जांच में पता चला कि ये हरकत किसी और कि नहीं बल्कि शिकायतकर्ता के 11 साल के बेटे ने की थी। पुलिस के सख्ती दिखाने के बाद बच्चे ने अपनी कबूल की।

    बच्चे ने बताया कि उसने ये सब यूट्यूब से सीखा था।  हैरान कर देने वाली बात ये है कि  उसने बताया कि यूट्यूब पर वीडियो देखकर उसने अपने पिता की ईमेल आईडी हैक की।

    उसने दूसरी ईमेल आईडी बनाई और उससे अपने पिता को 10 करोड़ की फिरौती वाला ईमेल कर दिया। फिलहाल पुलिस बच्चे से अभी पूछताछ कर रही है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.