23.1 C
Delhi
Saturday, December 3, 2022
More

    Latest Posts

    मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

    अचानक से कही से सोने-चांदी के सिक्के निकलने लगें तो भला लोग क्या करेंगे, अब आप सोच रहे होंगे कि वहां लूट मच जाएगी। जी हां, बिल्कुल ऐसा ही हुआ है। उत्तर प्रदेश के शामली में, जहां चौसाना क्षेत्र के गांव खेड़ी खुशनाम में खेत में मिट्टी की खुदाई के दौरान सोने-चांदी के मुगलकालीन सिक्के मिले हैं।

    इन सिक्कों पर अरबी, फारसी भाषा में लिखा हुआ है। धीरे-धीरे गांव में ये खबर फैल गई। ग्रामीणों को जैसे ही इसकी सूचना मिली वे सभी खेत की ओर चल पड़े। जिसको जो मिला वो उसे लेकर भागा। चंद मिनटों में लूट मच गई। वहीं खोदाई के दौरान सोने-चांदी के सिक्के मिलने की चर्चा जोरों पर है।

    एसडीएम व इंस्पेक्टर का कहना है कि सिक्के मिलने की चर्चा तो है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है। आपको बता दे कि सोने-चांदी के सिक्के मिले या नहीं, इस बारे में कोई स्पष्ट रूप से नहीं बता रहा है।

    सिक्कों को देखने पर ये मुगलकालीन से लग रहे थे। लोगों में भारी चर्चा रही तथा सभी तरह-तरह के अनुमान भी लगा रहे थे। ग्रामीणों ने बताया कि खेत के मालिक को खेत से सोना निकलने की जानकारी थी। इसलिए उसने रात में खुदाई कराई।

    उधर, सूचना मिलने पर झिंझाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची। रात में खुदाई के दौरान खेत मालिक और वहां काम कर रहे मजदूरों को काफी संख्या में सोने और चांदी के पुराने सिक्के मिले थे।

    जिनका वजन दो से ढाई किलो तक बताया जा रहा है अब इनमें सोने के कितने सिक्के हैं और चांदी के कितने हैं इसका सही आकलन नहीं हो सका है बताया जाता है कि खेत से निकले यह सोने और चांदी के सिक्के मुगलकालीन है जो किसी समय में यहां दबाए गए होंगे।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.