24.1 C
Delhi
Friday, December 9, 2022
More

    Latest Posts

    टीवी में देखकर नई टेक्निक से अंडा बनाना सीख रही थी महिला, 50 सेकंड के बाद हुआ विस्फोट

    लोगों की कोशिश अपने मुताबिक बेहतरीन करने की होती है। कई बार तो लोग जाने-अनजाने में ऐसा करते हुए हादसे का भी शिकार हो जाते हैं। चलिए एक ऐसा ही मामला आपको बताते हैं। बतादें, यूके में रहने वाली एक महिला को टीवी पर शो देखने के लिए खाना बनाना एक्सपर्ट पड़ गया।

    दो बच्चों की मां ऐन लिंच ने शो में आसानी से अंडे बनाने की रेसिपी देखी और उसे ट्राई कर रही थी। तभी ऐसा हादसा हो गया कि उन्हें अस्पताल में एडमिट करना पड़ गया। यूके के सेंटर आईटीवी पर आने वाले शो लूज महिला में प्रसिद्ध लोग शिरकत करते हैं।

    उन लोगों को अपनी ज़िंदगी से जुड़ी बातें बताती हैं। इसी कड़ी में पिछले शनिवार शो में प्रसिद्ध इंटरनेशनल सिंगर फ्रांकी (फ्रेंकी) आई थे। उन्होंने अपने फैंस को बताया कि वे जल्दी-जल्दी माइक्रोवेव में ही 60 सेकंड में अंडे बना लेती हैं, वो भी कॉफी मग में। ऐनी इस ट्रिक को अपना रहा था।

    बतादें, यूट्यूब सहित टीवी पर भी ऐसे कई कुकिंग शोज आते हैं, जिनके जरिये लोग न्यू डिश या नए कुकिंग हैक्स सीखते हैं। यूके में रहने वाली ऐनी ने भी टीवी शो में सिखाई एक न्यू टेक्निक को देखा और उसी से अंडे बनाना शुरू किया।

    लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह उनकी लाइफ की सबसे बड़ी गलती साबित होगी। कुकिंग वीडियो को ट्राई करते हुए ऐनीकट तरह जल गए। घर पर पाने से चेहरा भीगकर उन्होंने मेडिकल हेल्प ली।

    हादसे में ऐनी मास तरह जल गया। ऐनी के दो बच्चे हैं, जिसमें एक की उम्र 22 महीने जबकि दूसरी एक साल की है। इस घटना के बाद ऐनी काफी हद में हैं। उन्होंने अपनी कहानी लोगों के साथ साझा की ताकि इन कुकिंग हैक्स को ट्राई करते हुए किसी और के साथ ऐसे आला ना हो जाए।

    ऐनी वर्तमान में मेडिकल ऑब्जर्वेशन में हैं। ऐनी ने सिंगर द्वारा बताए गए तरीके से माइक्रोवेव में अंडे बनाना शुरू किया। उसने कॉफ़ी मग में अंडे फोडकर 60 सेकंड तक फेंटे। लेकिन जब अंडे को खींचा जाता है तो वे ज्यादा पक गए थे। इसके बाद ऐनी दूसरे मग में अंडे डाल उसे कुक करने लगी।

    इस बार उन्होने अंडों को 50 सेकंड में ही गिरा दिया। जैसे ही उन्होंने मग को माइक्रोवेव से बाहर निकाला उसी तरह अंडे में विस्फोट हो गया और ऐनी के चेहरे, छाती और गले पर उबालता पानी फ़ैल गया। तो इस तरह से हमें कोई भी नकल भी अकल से करनी चाहिए, नहीं तो ऐसा ही हादसा हो सकता है। कमेंट करके बताओ क्या आपके साथ कभी कुछ हुआ है?

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.