12.1 C
Delhi
Friday, January 27, 2023
More

    Latest Posts

    सावधान! अब यहां रॉन्ग साइड ड्राइविंग की तो हमेशा के लिए रद्द हो सकता है ड्राइविंग लाइसेंस

    भारत में रॉन्ग साइड ड्राइविंग एक बड़ी समस्या है। न सिर्फ हाईवे पर यह समस्या देखी जाती है, जहां लोग यू-टर्न खोजने के लिए कुछ किलोमीटर का सफर करने से बचने के लिए रॉन्ग साइड लेते हैं, बल्कि शहरों में भी रॉन्ग साइड ड्राइविंग बहुत आम है।

    लेकिन अब आपको बहुत ही संभल कर गाड़ी चलानी होगी क्योंकि अब आपका लाइसेंस रद्द हो सकता है। जी हां जरा सी भूल आपका बड़ा नुकसान कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारी प्रीत पाल सिंह ने कहा कि पुलिस नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

    गुरुग्राम पुलिस सड़क पर रॉन्ग साइड पर गाड़ी चलाने वाले लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द कर देगी। एक इंटरव्यू में, प्रीत पाल सिंह ने कहा, “पुलिस कमिश्नर ने फैसला किया है कि जो भी गुरुग्राम में सड़क के रॉन्ग साइड पर गाड़ी चलाएगा, उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

    ट्रैफिक कर्मचारियों को ऐसे ड्राइवरों का चालान करने के साथ ही उनके लाइसेंस को निलंबित करने का भी निर्देश दिया गया है। वहीं असिस्टेंट कमिश्नर ने गुरुग्राम में सड़क दुर्घटनाओं का डेटा देते हुए कहा कि मोटर वाहन अधिनियम के आधार पर हमने साल 2019 में 49,671 लोगों को गलत साइड पर ड्राइविंग के लिए चालान किया, जबकि वर्ष 2020 में यह संख्या 39,765 थी। 

    पुलिस ने फैसला किया है कि अगर कोई भी दुर्घटना गलत साइड ड्राइविंग के कारण होती है, तो आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (2) के तहत आरोप लगाया जाएगा और उसे कम से कम 10 साल की सजा दी जाएगी। इसीलिए अब हो जाइये सावधान भूल कर भी ऐसी गलती न करे।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.