16.7 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024
More

    Latest Posts

    मेरी बेटी बालिग है, फोन पर मां की बात सुन बदला भीड़ और पुलिस का रुख;ऑनलाइन इश्क के बाद मंदिर में कुछ यूं हुई छुप के शादी

    ऑनलाइन लूडो खेलते-खेलते हुए प्‍यार के बाद प्रतापगढ़ के मंदिर में शादी करने आए एक युवा जोड़े को भीड़ और पुलिस ने घेर लिया। दोनों के अलग-अलग धर्म के होने की वजह से मामला और गंभीर होने लगा लेकिन फिर फोन पर लड़की मां ने पुलिस से जो कुछ कहा उससे सबका रुख बदल गया। लड़की की मां ने कहा, ‘मेरी लड़की बालिग है। वह जिससे प्‍यार करती है उसके पास गई है।

    इसमें किसी को क्‍यों एतराज होना चाहिए।’ लड़की की मां की इस बात से सब हैरान रह गए लेकिन इसका असर यह हुआ कि कुछ मिनट पहले जो भीड़ सवाल खड़े कर रही थी वही बाराती बन गई।लड़का यूपी के प्रतापगढ़ और लड़की बिहार के मुजफ्फरपुर की है।

    नवरात्र की अष्टमी पर सोमवार को प्रतापगढ़ के मां बेल्हा देवी मंदिर में दोनों को शादी करते देख लोग हंगामा करने लगे। पुलिस ने लड़की से पूछताछ की तो पता चला कि वह ऑनलाइन लूडो खेलने के दौरान नगर कोतवाली के युवक को दिल दे बैठी।

    उससे शादी करने वह बिहार से आई है। यह सुन वहां मौजूद भीड़ ने पहले खूब हंगामा किया लेकिन जब फोन पर लड़की की मां ने शादी की इजाजत दी तो वही लोग बिन बुलाए बाराती बन गए।

    शहर के पास गोपालापुर में रहने वाला युवक ऑनलाइन लूडो खेलने के दौरान बिहार के मुजफ्फरपुर की लड़की के संपर्क में आ गया। दोनों में बातचीत बढ़ी तो एक-दूसरे को दिल दे बैठे। इसके बाद उन्होंने शादी का फैसला कर लिया।

    लड़की अकेली मुजफ्फरपुर बिहार से प्रतापगढ़ आ गई। वह लड़के के साथ सोमवार की दोपहर बेल्हा देवी पहुंच गई। नवरात्र की अष्टमी और साप्ताहिक मेले का दिन होने से बेल्हा देवी धाम में भीड़ थी। मंदिर परिसर में शादी करने वाले लड़का-लड़की के साथ किसी रिश्तेदार या परिजन के नहीं होने से लोग उनसे पूछताछ करने लगे।

    इस दौरान पता चला कि दोनों का धर्म अलग-अलग है। इस पर और हंगामा बरपा हो गया। मंदिर परिसर में मौजूद पुलिसकर्मी भी पहुंच गए।पुलिस ने लड़की से घरवालों का फोन नंबर मांगा। लड़की के बताए नंबर पर पुलिस ने फोन किया तो उधर से उसकी मां ने बात की।

    जब पुलिस ने बताया कि उनकी बेटी यहां मंदिर में शादी कर रही है तो मां ने कोई ऐतराज नहीं जताया। बल्कि पुलिस से कहा कि उनकी बेटी बालिग है और प्रतापगढ़ के युवक से प्यार करती है।

    वह उसके पास प्रतापगढ़ गई है। महिला के इस जवाब ने पुलिस को भी चौंका दिया। क्योंकि अलग-अलग धर्म के होने के बावजूद महिला ने बेटी की खुशी के लिए शादी की इजाजत दे दी। ऐसे में वहां मौजूद लोग भी शादी में बिन बुलाए बाराती बन गए।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.