Categories: Maya Nagri

आखिर कौन है वो जिसके लिए संजय दत्त ने कहा……तो मैं उसके लिए जान भी दे सकता हु …..

80 के दशक हीरो कुमार गौरव (Kumar Gaurav) आज अपना 66 वां जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1956 को जुबली स्टार के नाम से फेमस राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के घर हुआ था। कुमार गौरव ने यूं तो ब्लॉकबस्टर फिल्म लव स्टोरी से डेब्यू किया था लेकिन कामयाबी का नशा और घमंड ने उनका फिल्मी करियर बर्बाद करके रख दिया। बता दें कि वे सुपरस्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) के बहनोई है।

साले-बहनोई के बीच शानदार बॉन्डिंग है। और इसी वजह से संजय ने एक बार यह तक कह दिया था कि वे कुमार गौरव से इतना प्यार करते है कि उनके लिए खून भी बहा सकते है।

आपको बता दें कि पहली फिल्म लव स्टोरी हिट होने के बाद कुमार गौरव ने यूं तो कई फिल्में साइन की लेकिन इसमें से हिट एक भी नहीं हो पाई। इसके बाद वे संजय दत्त के साथ फिल्म नाम में नजर आए।

ये फिल्म कुमार गौरव ने संजय के लिए ही खासतौर पर बनाई थी। इसे सलीम खान ने लिखा था और महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया। फिल्म का निर्माण कुमार गौरव की प्रोडक्शन कंपनी आर्यन फिल्म्स के बैनर तले बनाया गया था।

कहा जाता है कि फिल्म नाम को बनाने में भी एक पेंच सामने आया था। दरअसल, कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार इस फिल्म की कहानी लेकर खुश नहीं थे ।

क्योंकि संजय दत्त के बैड फिगर को ज्यादा पसंद करते थे। यह बात खुद महेश भट्ट ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताई थी।

आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म नाम की सक्सेस के बाद यह खबर सामने आई थी कि संजय दत्त और कुमार गौरव की दोस्ती टूट गई है।

लेकिन संजय ने फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में इन अफवाहों को खारिज कर दिया था। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था- नाम के बाद बंटी (कुमार गौरव) के साथ मेरा रिश्ता बदल गया है।

संजय दत्त ने इंटरव्यू में इस बात को भी क्लियर किया था कि बंटी वो शख्स है जिसके लिए मैं अपना खून भी बहा सकता हूं, मैं उससे बहुत प्यार करता हूं, इसलिए नहीं कि वो मेरी बहन नम्रता का पति बल्कि इसलिए हम अच्छे दोस्त है। हमारा रिश्ता साले-बहनोई से बहुत ऊपर है।

संजय दत्त ने इंटरव्यू में यह भी कहा था कि हमने एक साथ काम शुरू किया था, हमारी पहली फिल्म भी एक-साथ ही रिलीज हुई थी और हमारे करियर में ढलान का वक्त भी एक ही था। जब संजय दत्त ने मान्यता से शादी की थी उनकी बहनें नम्रता और प्रिया से उनके रिश्ते बिगड़ गए थे।

उस दौरान कुमार गौरव ने एक इंटरव्यू में कहा था- हम अभी भी एक परिवार की तरह है लेकिन अब पहले की तरह साथ वक्त नहीं बिता पाते है।

बता दें कि कुमार गौरव को फिल्मों में सफलता नहीं मिली तो उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया और बिजनेस करने लगे। रिपोर्ट्स की मानें तो वे मालदीव में ट्रैवल का बिजनेस करते है। इसके अलावा वे कंस्ट्रेक्शन फील्ड से भी जुड़े है।


Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago