14.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    असली ना सही जुगाड़ लगाकर केरल के इस शख्स ने लकड़ी से बना डाली Bullet बाइक

    अगर हम आपसे जुगाड़ की बात करें और भारतीयों की बात ना करें तो ये बहुत बड़ी नाइंसाफी हो जाएगी। भारत ही वह देश है जहां लोग चीज खराब हो जाने पर मिस्त्री के पास ले जाने से पहले ख़ुद ही उसके मिस्त्री बन जाते हैं। वह हो सकता है घर में पड़े कबाड़ से ही कोई जुगाड़ बना दें। ऐसे ही एक शख्स ने जुगाड़ लगाकर लकड़ी से बुलेट तैयार किया है।

    रॉयल एनफील्ड ना सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में एक लोकप्रिय मोटरसाइकिल ब्रांड है। यह दुनिया के सबसे पुराने मोटरसाइकिल ब्रांड में से एक है जो अभी भी उत्पादन में है, और लोगों का इसकी बाइक्स के प्रति क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

    इस बात से सभी परिचित हैं, कि रॉयल एनफील्ड बुलेट सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले मॉडल में से एक है। बुलेट का इंटनेट पर आजकल एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे लकड़ी का उपयोग करके तैयार किया गया है।

    कारुलई कलाम का इलाका सागवान की लकड़ी से भरा हुआ है। इसी क्षेत्र में रहने वाले जिधिन कारूलाई ने सागवान की लकड़ी से बुलेट बाइक की ‘हू-ब-हू’ रेप्लिका तैयार की है। जिधिन का कहना है कि जब तक लकड़ी की बुलेट तैयार हुई तो इसकी लागत असली बुलेट बाइक के दाम जितनी ही पहुंच गई।

    उसने शान से अपनी रियल बुलेट के साथ ही इस लकड़ी की बुलेट को भी रखा हुआ है। दूर दूर से लोग जितिन के घर इस लकड़ी की बुलेट को देखने पहुंच रहे हैं।पांच साल विदेश में रह चुके जिधिन ने इस काम के लिए एक बुलेट बाइक भी खरीदी। सात साल पहले जितिन ने लकड़ी की बुलेट का मिनिएचर मॉडल तैयार किया था।

    तभी से जितिन को धुन सवार थी कि वो बुलेट के रियल साइज जितना ही लकड़ी का मॉडल बनाएगा। इसके लिए उसने अपने घर में लगे सागवान के दो पेड़ों की लकड़ी का इस्तेमाल किया।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.