12.1 C
Delhi
Friday, January 27, 2023
More

    Latest Posts

    अभिनेत्री मौनी रॉय की सरकार से अपील कहा ‘स्कूल में हो भगवद गीता की पढ़ाई’, ताकि….

    बॉलीवुड में ज्यादातर ग्लैमर की ही बातें होती हैं। मगर मौनी रॉय आएक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो ट्रेंड में रहने के साथ-साथ अपनी धार्मिक सोच को भी तवज्जो देती हैं, जिसे वह स्कूल के बच्चों तक भी पहुंचाना चाहती हैं। आपको बता दे कि एक्ट्रेस मोनी रॉय सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है।

    मौनी रॉय सोशल मीडिया पर आए दिन कई ऐसी पोस्ट शेयर करती रहती हैं जो लोगों को खूब पसंद भी आते हैं। इन दिनों मौनी रॉय ने भगवद्गीता को लेकर कहा है कि स्कूल के सिलेबस में भगवद्गीता को भी शामिल करना चाहिए।

    मौनी ने यह भी कहा है कि जिंदगी के हर समस्या का समाधान भगवद्गीता में लिखा है इसलिए यह पढ़ाना बहुत जरूरी है। मौनी ने इसका जिक्र सिर्फ देश के स्कूलों ही नहीं बल्कि विदेशी स्कूलों में भी करने के लिए कहा है।

    एक इंटरव्यू के दौरान मौनी ने कहा- मैंने बचपन में भगवद्गीता का सार पढ़ा था, लेकिन अब तक इसे समझ नहीं पाई थी। फिर मेरी एक दोस्त ने इसे पढ़ना शुरू किया और लॉकडाउन से पहले मैंने भी वह क्लास अटेंड की।

    मौनी ये भी मानती हैं कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को भी भगवत गीता जरूर पढ़नी चाहिए क्योंकि इस फील्ड में इंसान इतना बिजी रहता है कि कई बार खुद को ही भुला देता है, ऐसे में भगवत गीता काफी मदद कर सकती है। मौनी ने बताया कि गीता में लिखा है, कर्मण्ये वाधिका रस्ते मा फलेषु कदाचन। मा कर्मफलहेतुर्भूर्मा ते सङ्गोऽस्त्वकर्मणि।

    मैं बताना चाहती हूं जब आप कर्म करने के बाद उसके फल की चिंता नहीं करते हैं तो उसका बोझ नहीं रहता। इन दिनों मैं यही प्रैक्टिस कर रही हूं, इस प्रैक्टिस के बाद मैंने रियलाइज किया है कि कर्म करो फल की चिंता मत करो।

    आपको बता दे कि मौनी रॉय ने सीरियल देवो के देव महादेव के जरिए टीवी इंडस्ट्री में काफी लोकप्रियता हासिल की थी। उस सीरियल के बाद ही उन्होंने एकता कपूर के नागिन में काम किया और उनका करियर नई बुलंदियों को छूने लगा। अब मौनी दोनों फिल्मों और टीवी में सक्रिय दिखाई पड़ रही हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.