24.1 C
Delhi
Friday, December 9, 2022
More

    Latest Posts

    बॉलीवुड के इन बड़े स्टार्स ने अपनी सरकारी नौकरी को छोड़कर एक्टिंग की दुनिया में रखा था कदम, लाखों दिलों पर करते है राज़।

    बॉलीवुड में आने का सपना हर किसी को होता है। हर कोई इस इंडस्ट्री में आने के लिए अपनी किस्मत आजमाता है लेकिन कोई सफल हो पाता है तो कोई नहीं। ऐसे में बहुत ज्यादा मेहनत करने के बाद सफलता हाथ लगती है।

    तो चलिए कुछ ऐसा ही सितारों के बारे में बताते है जिन्होंने अपना सबकुछ छोड़कर अपनी किस्मत को बॉलीवुड में आजमाया था।

    साउथ और बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रजनीकांत सुपरस्टार की छवि रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते है रजनीकांत अभिनय की दुनिया में आने से पहले बैंगलोर परिवहन सेवा के लिए बस कंडक्टर के रूप में टिकट एकत्र करने का काम किया करते थे।

    अपने ज़माने के मशहूर अभिनेता देव आनंद ने एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले मुंबई में सेंसर बोर्ड के क्लर्क की नौकरी की थी। राज कुमार उन एक्टर्स में शामिल होते है जो अपने अच्छे खासे एट्टीट्यूड के लिए जाने जाते थे।

    उन्होंने अपनी एक्टिंग और आवाज़ के जरिये एक अलग पहचान बनाई थी। राजकुमार 1940 में मुंबई आने के बाद पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। इन्होने वर्ष 1952 में पुलिस की नौकरी को छोड़ बॉलीवुड में एंट्री ले ली थी।

    दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता अमरीश पुरी ने फिल्मों में करियर बनाने से पहले ‘भारतीय स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया’ में नौकरी की थी। जिसे छोड़कर वो बाद में वो अभिनय की दुनिया में आये।

    बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक दिलीप कुमार औंध पुणे में सरकार की मिलिट्री कैंटीन में काम कर चुके हैं। अभिनेता जॉनी वॉकर अपने यूनिक कॉमेडी अंदाज़ से सभी को हंसाते थे। उनके किरदार आज भी लोगों को याद है। उनके पिता मजदुर थे और नौकरी जाने के बाद वह अपने परिवार के साथ मुंबई आ गए थे।

    मुंबई में उन्हें बस कंडक्टर की नौकरी मिली। एक बार बस में बलराज साहनी की नजर जॉनी वॉकर पर पड़ी और उन्होंने निर्देशक गुरु दत्त को जॉनी वॉकर के बारे में कहा। जॉनी वॉकर ने गुरु दत्त के सामने एक शराबी की नकल उतारी बस वही से उनकी गाड़ी चल निकली।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.