12.1 C
Delhi
Friday, January 27, 2023
More

    Latest Posts

    GAY के लिए नर्क है इन 5 देशों में जन्म लेना, पता चलने पर फांसी लगा देती है सरकार…

    दुनिया के कुछ देशों में समलैंगिक संबंध अभी भी अपराध की श्रेणी में हैं। इनमें से 45 देशों में महिलाओं के बीच के यौन संबंधों को गैर कानूनी करार दिया गया है। एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। इंटरनेशनल लेस्बियन, गे, बाइसेक्शुअल, ट्रांस एंड इंटरसेक्स एसोसिएशन (आईएलजीए) ने कहा है- ‘आठ देश हैं जहां समलैंगिकता की सजा मौत है।

    इनमें ईरान, सूडान, सऊदी अरब, यमन, सोमालिया, नाइजीरिया, इराक और सीरिया शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान में गे और लेस्बियंस को सरेआम फांसी पर लटका दिया जाता है। आपको बता दें कि ईरान में ऐसा कोई भी कानून नहीं है। इस देश में मुस्लिमों की संख्या काफी ज्यादा है।

    इस कारण यहां सेम सेक्स मैरिज अलाउड नहीं है। अगर किसी के स्ट्रेट नहीं होने का पता चलता है तो उन्हें सबके सामने फांसी दे दी जाती है। सेम सेक्स को किस करने पर कोड़ों से मारा जाता है।

    सूडान में समलैंगिक संबंधों को लेकर सालों से LGBT कम्यूनिटी के विरोध में फैसले लिए जाते हैं। पहले यहां सेम सेक्स कपल्स को फांसी की सजा दी जाती थी, लेकिन ऐसा कोई मामला अभी तक रिकार्ड्स में नहीं है। नाइजीरिया में गे को फांसी की सजा दी जाती है।

    साथ ही उसे कोड़े भी मारे जाते है। यमन इस देश में LGBT समुदाय का होना अभिशाप है। अगर कोई समलैंगिक संबंधों के आरोप में पकड़ा जाए तो उसके लिए फांसी की सजा तय की गई है।

    मॉरिटानिया में मुस्लिमो की संख्या काफी ज्यादा है। यहां लेस्बियन को जेल होती है। सऊदी अरब में LGBT कम्युनिटी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां समलैंगिक संबंध गैरकानूनी है। चाहे वो महिला हो या पुरुष। यहां सरकार इन्हें मान्यता नहीं देती है। अगर कोई समलैंगिक संबंधों के आरोप में पकड़ा जाता है तो उसे कई तरह की सजा जिसमें उम्रकैद, फाइन और फांसी तक शामिल है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.