17.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    बीजेपी ने इस महिला को टिकट देकर किया सभी को हैरान

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियां दमखम दिखाने में जुटी हुई है। ऐसे में तृणमूल और बीजेपी में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रहा है। वहीं भाजपा ने राज्य की बांकुरा स्थित सल्तोरा सीट से एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी को टिकट दे दिया है।

    माना जा रहा है कि ऐसा करने के पीछे भाजपा का उद्देश्य है कि लोगों में यह संदेश जाए कि आम लोग भी अपनी लगन और ईमानदारी से एक नेता बन सकते हैं। महिला का नाम चंदना बाउरी है और उनके पति एक दिहाड़ी मजदूर हैं जो रोजाना सिर्फ 400 रुपए कमा पाते हैं।

    चंदना बाउरी ने सल्तोरा सीट से अपना नामांकन भरते समय चुनाव आयोग को जो शपथपत्र दिया है उसके अनुसार उसके खुद के बैंक खाते में सिर्फ 6335 रुपए हैं जबकि उनके पति के खाते में महज 1561 रुपए जमा हैं। टिकट देने के बाद से ही चंदना चर्चा में आ गयी है।

    हालांकि चंदना और उनके पति को पिछले साल ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए 60000 रुपए की पहलि किश्त मिली है जिसकी सहायता से दोनों ने दो कमरों वाला पक्का मकान बनाया है।

    चंदना हालांकि भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ सदस्य हैं लेकिन विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सल्तोरा सीट से जब उनके नाम की घोषणा की तो उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी, उनके पड़ौसियों ने उन्हें बताया कि भाजपा ने उन्हें सल्तोरा सीट से प्रत्याशी घोषित किया हुआ है।

    वहीं बंगाल चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी। आखिरी चार चरणों के उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने फाइनल कर लिए हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.