31.7 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024
More

    Latest Posts

    ये ATM पैसे की जगह देता है सोना,जानिए कैसे

    जैसा कि आप सब जानते है कि एटीएम का इस्तेमाल हम पैसा निकालने के लिए करते है। बैंक में लंबी लाइन न लगाना पड़े इसीलिए लोग एटीएम से जल्दी ही पैसा निकाल लेते है अब आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसे एटीएम मशीन के बारे में बताएंगे जो सोना देती है।

    आपको विश्वास नहीं होगा लेकिन ये सच है। हालांकि ये बात सभी जानते है कि इस महंगाई के दौर सभी लोग सोना अपने तिजोरी में रखते है।

    एक ऐसा देश जहां लोग एटीएम से सोना निकलते है तो चलिए आज आपको विस्तार से बताते है। सोना निकालने वाला एटीएम सबसे पहले अबु धाबी के अमीरात पैलेस होटल की लॉबी में लगाया गया था। इस लॉबी से पहले 320 तरह के सोने के आइटम निकाले जा सकते थे।

    । दुनियाभर के ज्यादातर लोग सोने को तिजोरी में रखते हैं लेकिन अबु धाबी के लोग आराम से अपने सोने को बैंक में जमा करके एटीएम से जब चाहें निकाल सकते हैं।

    यहां पर एटीएम मशीन के अंदर कार्ड डालकर सोना निकालने के लिए प्रयोग किया जाता है. इसके बाद ही आप सोना निकाल सकते हैं। हालांकि उसके लिए आपको एक बात का ध्यान रखना होगा। वहां आपका खाता होना जरूरी है।

    अबु धाबी में कोई भी इंसान सोना अपने घर में नहीं रखता है। वैसे अगर एटीएम से पैसों की जगह सोना निकले तो हैरानी होना लाजमी है। मगर क्या आपको मालूम है कि कुछ देशों में ऐसा होता है।

    यानी वहां के एटीएम से पैसों की बजाए सोना निकलता है। ऐसा मामला आपको पहली बार सुनने को मिला होगा जहां एटीएम से पैसा नहीं बल्कि सोना निकल रहा हो। वैसे हर देश का अलग अलग नियम कानून होते है और उसी हिसाब से चलते है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.