27.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024
More

    Latest Posts

    आज यह बच्चा है बॉलीवुड का सुपरस्टार, एक फिल्म के लेता है 25 करोड़, क्या आप जानते हैं इन्हें?

    बॉलीवुड स्टार अजय देवगन सिर्फ अपनी फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिदंगी में भी शुरू से शेरदिल रहे हैं। मुंबई में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अजय देवगन ने 1991 में फिल्म फूल और कांटे से अपने फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी।

    पहली ही फिल्म में उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया था। इसके बाद उन्होंने 1992 में “जिगर” नामक फिल्म में काम किया जो एक हिट फिल्म रही। 1994 तो अजय देवगन के लिए और भी बेहतर रहा।

    इस साल अजय देवगन ने तीन हिट फिल्में की जिनमें दिलवाले, सुहाग और दिलजले शामिल थीं। 1999 में उन्होंने प्यार तो होना ही था और जख्म जैसी फिल्में की। “जख्म” के लिए अजय देवगन को पहली बार नेशनल फिल्म अवार्ड से सम्मानित किया ग

    बॉलीवुड पर आज के समय राज करने वाले इस सुपरस्टार ने 90 के दशक में एक्शन फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन बाद में कॉमेडी के मामले में भी ये बॉलीवुड में सबके गुरु साबित हुए।

    अजय देवगन की कॉमेडी एक जगह, पर हम अगर अजय की लोकप्रियता की बात करें तो लोग उन्हें खासतौर पर उनके एक्शन सीन्स के लिए जानते हैं।
    बॉलीवुड में अपनी दनदार एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले अजय देवगन इंडस्ट्री में दमदार फीस के लिए भी जाने जाते हैं।

    अजय देवगन फिल्म के बजट को देखते हुए अपनी फीस कम ज्यादा करते रहते हैं। वैसे उनकी फीस 30 से 40 करोड़ रुपये के बीच रहती है। इस हिसाब से देखें तो अजय की कमायी किसी भी खान से कम नहीं है क्योंकि पिछले 3-4 साल से अजय की कोई फिल्म फ्लॉप हुई ही नहीं है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.