Categories: Agni

दुल्हन की शादी वाले दिन ही टूटी रीढ़ की हड्डी, तब भी दुल्हे ने सिन्दूर से मांग सजाकर बनाया उसे अपनी अर्धांगनी

हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर हफ्ते कोई न कोई फिल्म रिलीज़ होती है और उनमे से कुछ फिल्मे फ्लॉप हो जाती है तो कुछ सुपरहिट साबित होती है और वही कुछ फिल्मे ऐसी भी होती है जिनकी कहानी इतनी शानदार होती है की लोग इन फिल्मो की कहानी को अपने निजी जिंदगी में भी उतारने की कोशिश करते है और इस तरह से कितनी जिंदगियां भी संवर जाती है.

एक ऐसी ही फिल्म साल 2006 में आई थी जिसका नाम था विवाह और सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी और इस फिल्म के लीड रोल में अभिनेता शाहिद कपूर और अभिनेत्री अमृता राव नजर आई थी |बता दे इस फिल्म में शादी के रिश्ते को इतने बेहतरीन तरीके से दिखाया गया था की दर्शकों को फिल्म की कहानी बेहद पसंद आई थी.

फिल्म में ये दिखाया गया था की अमृता राव जो की बेहद खुबसूरत थी और उनकी शादी शादी कपूर से होने वाली थी पर इनके विवाह के दिन ही अमृता राव की पूरा शरीरी अपनी चाहेरी बहन को आग से बचाने के चक्कर में झुलस जाता है .

पर इसके बावजूद भी दुल्हे बने शाहिद उनके बाहरी सुन्दरता को न देखते हुए मन की सुन्दरता को देखते है और अस्पताल में ही अमृता राव के साथ शादी रचा लेते है और फिल्म की हैप्पी एंडिंग होती है.

वही अब विवाह फिल्म की ही तरह एक रियल लाइफ स्टोरी भी हमारे सामने आई है जिसे हर कोई बेहद पसंद कर रहा है तो आइये जानते है क्या है पूरा मामला. आपको बता दे ये मामला है उत्तर प्रदेश के कुंडा के मुजेहड़ी गांव का जहाँ प्रतापगढ़ के कुंडा की रहने वाली आरती नाम की एक लड़की की शादी तय हो गयी थी और 8 दिसम्बर को उसकी बारात आने वाली थी.

पर आरती के साथ उसके शादी वाले दिन ही एक बड़ा हादसा हो गया जिसमे उसकी रीढ़ की हड्डी तक टूट गयी और उसके दोनों पांव भी बेजान हो गये और इस हादसे वे वो पूर तरह अपाहिज हो गयी. दरअसल जिस शाम उसकी बारात आने वाली थी.

उसी दोपहर छत पर खेल रहे अपने भतीजे को गिरने से बचाने के चक्कर में आरती के साथ इतना बड़ा हादसा हो गया और छत से गिरने की वजह से उसकी रीढ़ की हड्डी समेत उसके दोनों पांव भी बेजान हो गये और उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

वही आरती के इस हालत के बारे में उसके ससुराल वालों को भी खबर दी गयी जिसके बाद आरती के होने वाले पति अवधेश को भी इसकी जानकारी हुई और वो तुरंत अस्पताल पहुँच गया और अस्पताल पहुँचने पर आरती की हालत देख काफी रोने लगा.

तब आरती के घर वालों ने अवधेश से कहा की वे आरती की छोटी बहन के साथ शादी कर ले पर इसपर अवधेश ने ये कहकर इंकार कर दिया की वो अगर शादी करेगा तो आरती से ही करेगा और उसे ही अपनी जीवन संगिनी बनाएगा  और उसका पूरे जीवन साथ निभाएगा.

वही अवधेश का ऐसा  फैसला  सुनकर आरती के घरवालों के बीच ख़ुशी की लहर दौड़ गयी और सबने इन दोनों के ही हौसले और हिम्मत को दिल से सलाम किया और दोनों की पूरी रीती रिवाज के साथ  शादी करवाई गयी और ये दोनों ही सभी के लिए एक मिशाल  कायम कर दिए और रियल लाइफ के हीरो बन गये.

Avinash Kumar Singh

Share
Published by
Avinash Kumar Singh

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

1 year ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

1 year ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

1 year ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

1 year ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

1 year ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

1 year ago