26.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024
More

    Latest Posts

    समुद्र शास्त्र के अनुसार जानिए नाखून पर बने आधे चाँद की सच्चाई, क्या आप जानते इसका मतलब?

    व्यक्ति के शरीर में कई तरह के निशान पाए जाते है। ज्योतिष विज्ञान के हिसाब से हर निशान का एक अलग मतलब होता है। व्यक्ति के माथे की रेखाओं से लेकर हाथ की रेखाओं तक।

    शरीर के तिल और व्यक्ति के नाखून भी व्यक्ति के चरित्र और जीवन से जुड़ी जरूरी जानकारियां देते हैं। जिन व्यक्तियों के नाखून पर आधा चाँद बना होता है ऐसे व्यक्ति विपत्तियों से सदा घिरे रहते है।

    जिन व्यक्तियों के नाखूनों पर आधा चांद बना होता है ऐसे व्यक्ति जीवन में शांति बेहद मुश्किल से आती हे। और ये लोग दिल के साफ और दुसरे को मदद करते है।

    जिन लोगों के हाथ के नाखूनों पर आधा चाँद बना रहता है, वह काफी ख़ास होते हैं। दरअसल, ऐसे लोग बचपन से ही काफी मेहनती होते हैं और काम को पूरी मेहनत और लग्न के साथ पूरा करना अच्छे से जानते हैं।

    इन लोगों को शॉर्टकट बिलकुल भी पसंद नही होता। शिक्षा के क्षेत्र में यह खूब उन्नति हासिल करते हैं और नाम कमाते हैं। आधे चाँद वाले लोगों के कठिन परिश्रम के चलते वह जल्दी ही पैसा कमाना भी सीख लेते हैं। आपको बता दे कि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, नाखून आईने की तरह काम करते हैं, जो हमारे जीवन को अच्छी तरह से दर्शाते हैं और होने वाले बदलावों के बारे भी बताते हैं।

    नाखूनों के अध्ययन में उनकी लंबाई, चौड़ाई, मोटाई और रंग आदि का पूरा ध्यान रखा जाता है। नाखूनों पर पड़ने वाले अलग-अलग प्रकार के चिन्ह व धब्बे भविष्य के सूचक होते हैं और सामने वाले व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जानकारी दे सकते हैं।

    शरीर में होने वाली किसी भी बीमारी का सबसे पहला चिन्ह नाखूनों पर ही दिखाई देता है। अगर कोई व्यक्ति अपनी बीमारी छुपाता है तो नाखूनों से इसका पता लगाया जा सकता है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.