34 C
Delhi
Tuesday, April 16, 2024
More

    Latest Posts

    मंदिर के बाहर दुकान चलाती हैं सीएम योगी की बहन, कुछ इस तरह से हो रहा हैं गुजारा।

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हर कोई वाकिफ है, तो आज हम सीएम के परिवार की बात करेंगे। उससे पहले आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह बिष्ट है।

    लेकिन 22 साल की उम्र में दीक्षा प्राप्त करने के बाद वे योगी आदित्यनाथ बन गए थे। चलिए अब कहानी के मुख्य हिस्से में आते हैं। अगर हम ये कहें कि देश के सबसे बड़े राज्य के मुखिया की बहन चाय की दुकान चलाती हैं तो क्या आप हमारी इस बात पर यकीन करेंगे लेकिन ये सच बात है।

    बता दे की सीएम योगी की बहन का नाम शशि देवी हैं और वो अपने परिवार के साथ पौड़ी के कोठार गांव में रहती है। हैरानी की बात ये है की शशि चाय बेचकर अपना गुजारा करती हैं। शशि शादी के बाद से ही यहाँ पर रहा रही है और ऋषिकेश में चाय की दुकान चला रही हैं और इस दुकान से ही उनका घर चल रहा है।

    उनका कहना है की उनकी कुल दो दुकाने हैं। एक दुकान ऋषिकेश के नीलकंठ मंदिर के पास है, जहां वो चाय बेचा करती है वही दूसरी दुकान भुवनेश्वरी मंदिर (पार्वती मंदिर) के पास है। आपको बता दे कि शशि के मुताबिक उन्होंने आखिरी बार अपने भाई योगी आदित्यनाथ से 11 फरवरी 2017 को मुलाकात की थी।

    एक बेटे और दो बेटियों की मां शशि ने कभी नहीं सोचा था कि उनका छोटा भाई यूपी का मुख्यमंत्री बन जाएगा। वहीं शशि बताती हैं, “सभी भाइयों से उनका स्वभाव ही कुछ और था। वो हमारे पिताजी से कहते थे- आपने किया ही क्या, सिर्फ अपने बच्चों को पाला है। मैं बड़ा होकर जनता की सेवा करूंगा।

    हमें लगता था कि छोटा बच्चा मजाक में यह बातें कह रहा है, लेकिन आज उनकी बातें सच हो रही हैं।” यह पूछे जाने पर कि क्‍या योगी के सीएम बनने से उनके परिवार के जीवन यापन के तौर-तरीके पर कोई फर्क पड़ा है, वह कहती हैं, ‘नहीं कोई फर्क नहीं पड़ा है, हमारी तो यही दुकान है। इसी झोपड़ी में घर चलाते हैं।’ हालांकि भाई को जनसेवा करते देख उन्‍हें गौरव का अहसास होता है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.