14.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    शिव की कृपा, मनचाहा वर और शीघ्र विवाह के लिए महाशिवरात्रि के दिन करें ये अचूक उपाय

    शिवभक्तों का सबसे बड़ा पर्व शिवरात्रि आने वाला है। इस महीने की 11 तारीख़ को महाशिवरात्रि है। मनचाहा वर और शादी के अचूक उपाय को करने के लिए महाशिवरात्रि के पर्व पर अपने कुछ अचूक उपाय हैं। शादी-विवाह संबंधी उपायों के लिए महाशिवरात्रि का दिन बहुत खास होता है।महाशिवरात्रि के दिन विवाह संबंधित किए गए उपाए शीघ्र फलदायी होते हैं।

    तो आइए जानते हैं इस शिवरात्रि के अवसर पर अपनी शादी और मनचाहा वर प्राप्त करने के लिए आप किस प्रकार उपाय करें। जिससे आपकी शादी शीघ्र हो और आपके ऊपर भगवान शिव और माता पार्वती की कृपा जीवनभर होती रहे।

    photo of monumental sculpture
    Photo by Spoortesh Honey on Pexels.com

    शादी के उपाय

    वैसे तो शिवरात्रि प्रत्येक माह में मनाई जाती है लेकिन महाशिवरात्रि का पर्व साल में एक बार मनाया जाता है। इस दिन विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने पर भगवान शिव और माता पार्वती विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है। इसलिए आप इस दिन महाशिवरात्रि के दिन अपनी जल्दी शादी कराने के लिए उपाय कर सकती है

    crop indian bride in traditional sari with henna on hands
    Photo by Baljit Johal on Pexels.com

    सभी लड़कियों के मन में अपनी शादी और अपने होने वाले पति को लेकर उथल-पुथल होती रहती है। अगर आप भी अपनी शादी को लेकर बैचैन हैं तो इस महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव से प्रार्थना करें कि हे भगवान आप मेरी शादी इसी साल 2021 में मेरे मनचाहे वर से करवा दीजिए।

    उनसे श्रद्धापूर्वक जिस वर को आप चाहती हैं चाहें वो अरेंज मैरिज से हो अथवा लव मैरिज से हो तो आप अपनी शादी को लेकर भगवान शिव से इस महाशिवरात्रि पर अपने मन में प्रार्थना ज़रूर करें।

    महा शिवरात्रि के दिन आप भगवान शिव और माता पार्वती का गठबंधन करें। क्योंकि इस दिन हम लोग शिव और पार्वती जी के विवाह की सालगिरह भी मनाते हैं। ऐसी मान्यता है कि फाल्गुन मास में महाशिवरात्रि के दिन ही भगवान शिव और माता पार्वती जी का विवाह हुआ था।

    इस तरह से भगवान भोले और मां पार्वती की पूजा पूर्ण श्रद्धा से करें तो मनचाहा फल अवश्य प्राप्त होगा।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.