34 C
Delhi
Tuesday, April 16, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, ऐसा करने पर खाना और मिठाई मिलेगी फ्री

    अब दिल्ली वासियों के लिए एक अच्छी खबर जहां स्वच्छ भारत के तहत दिल्ली में प्लास्टिक मुक्त मुहिम शुरू की गई है। जहां प्लास्टिक कचरे के बदले खाना या मिठाई मिलेगी ये सारी कवायद दिल्ली को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छ भारत अभियान के तहत शुरू की गई है।

    जिसके लिए निजी दुकानदार आगे आए हैं और इस अनूठी योजना को कामयाब बनाने में जुट गए हैं।राजधानी दिल्ली की दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने नजफगढ़ जोन में एक स्वीट की दुकान के साथ मिलकर ऐसी ही अनूठी पहल की शुरुआत की है।

    SDMC की पहल पर द्वारका के नजफगढ़ जोन स्थित वर्धमान प्लस सिटी मॉल में डायमंड स्वीट्स ने गारबेज कैफे शुरू किया है, जहां लोग प्लास्टिक कचरे के बदले भोजन कर सकते हैं। इस कैफे में कचरे के बदले ब्रेक फास्ट, लंच, डिनर या मिठाई खा सकते हैं। 

    हालांकि आप सब जानते है प्लास्टिक कचरे की समस्या बहुत बड़ी है खास करके दिल्ली में, सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद भी इस पर रोक नहीं लग पाया है। अब इस योजना के तहत समस्या से निपटा जा सकता है और साथ लोग इस पर अमल करेंगे। इस मुहिम के शुरू होने के बाद से लोगों को खूब लुभा रही है।

    आपको बता दें कि नजफगढ़ जोन में इस योजना के तहत द्वारका के वर्धमान मॉल के एक रेस्टोरेंट में गारबेज कैफे की शुरुआत की गई है। इस कैफे पर लोगों को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी, लेकिन यहां पर खाना खाने के लिए लोगों के प्लास्टिक का कचरा बदले में देना होगा।

     वहीं इस योजना के तहत जो लोग पानी की सिंगल यूज प्लास्टिक की बोतलें, प्लास्टिक कैन, कोल्ड ड्रिंक और प्लास्टिक का अन्य कचरा लेकर आएंगे, उनकी यहां विशेष मेहमाननवाजी की जाएगी। इस कैफे का स्लोगन है मोर द वेस्ट, बैटर का टेस्ट।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.