21.1 C
Delhi
Monday, December 5, 2022
More

    Latest Posts

    भाई बहन का अनूठा स्टार्ट-अप, मां के हाथ की खीर बेच कमा रहे करोड़ों रुपए, ऐसे आया आइडिया

    अगर आपके पास कुछ आइडिया है तो उसका इस्तेमाल करें क्या पता आगे आपका आइडिया आपके लिए कितना काम कर जाए। कुछ ऐसा ही आइडिया भाई बहन ने लगाया जो काम कर गया और आज के समय में करोड़ों रुपये कमा रहे है।

    जी हां एक भाई बहन का आइडिया ऐसा चला जिसके बाद वो फेमस हो गए। दरअसल खीर हर किसी ने खाई होगी खासकरके मां की हाथ की बनी खीर सभी बच्चों के लिए पसंदीदा होती है क्योंकि मां की हाथ की खीर और बाजारों की खीर में बहुत अंतर होता है।

     मां की हाथ की खीर का कोई तुलना नहीं हैं। इसी को साबित किया है इस भाई बहन ने, तो चलिए आपको विस्तार से बता देते है। पुणे शहर में ‘La Kheer Deli’ (LKD) आउटलेट की खीर देशभर में पॉपुलर हो रही है।

    यहां आपको कई तरह की खीर मिलने वाली है। मसलन, न्यूट्रेला, ब्राउनी, चॉकलेट, ओरियो और गुलकंद के फ्लेवर वाली खीर। इस आउटलेट की शुरुआत शिवांग सूद और शिविका सूद नाम के दो भाई बहन ने साल 2019 में की थी। 

    वर्तमान में इनकी कमाई एक करोड़ से ऊपर हो गई है। इस बारे में 27 वर्षीय शिवांग सूद ने कहा कि जब वो छोटे थे तो मां खीर बनाया करती थी। पूरा परिवार इसे बड़े प्यार से खाता था। साल 2017 में उनकी बहन इस खीर के स्वाद से ऊब गई थी।

    तो उन्होंने अपनी खीर में एक चम्मच नुटेला और ओरियो डाल लिया। उससे खीर का स्वाद अलग ही हो गया। फिर क्या था। उन्होंने अपनी मां को भी इसके स्वाद के बारे में बताया। मां ने गुलकंद और ब्राउनी डालकर खीर बनाई। परिवारवालों को वो भी बेहद पसंद आई। 

    इतना ही नहीं, ये खीर उन्होंने अपने रिश्तेदारों को भी खिलाई। उसके बाद पुणे के औंध में ‘स्टारबक्स’ के बाहर एक ठेले पर मां के हाथ की बनी खीर बेचनी शुरू कर दी। इसमें अलग-अलग फ्लेवर थे।

    उन्होंने बताया कि पहले दिन तो दोस्तों की मदद से खीर के सभी 44 डिब्बे बेच दिए थे। अगले दिन मां ने 82 डिब्बे बनाए। तीसरे दिन 100 डिब्बे बनाए। सभी बिक गए। मार्केटिंग और सोशल मीडिया के माध्यम ब्रांडिंग शुरू की। लोगों ने अच्छा रेस्पोंस दिया।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.