Categories: What's Hot

बाबू करता था परेशान मांगता था रिश्वत….पीआरडी के जवान ने सुसाइड नोट वायरल कर की आत्महत्या

यूपी के आगरा जिले के अछनेरा क्षेत्र में अछनेरा-भरतपुर रेलवे लाइन पर रविवार की रात एक पीआरडी जवान ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी से पहले उसने अपना सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल किया। जिसमें अपने विभाग के अधिकारियों से आत्महत्या की अनुमति मांगी थी। सुसाइड नोट में पीआरडी जवान ने विभाग के एक अधिकारी और बाबू पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

इस संबंध में फिलहाल कोई तहरीर नहीं दी गई है।गांव मांगरौल जाट निवासी कुंवरपाल सिंह पूर्व में अछनेरा विद्युत सब स्टेशन पर तैनात था।

कुछ महीने पहले उसे वहां से हटाकर शहर में किसी दूसरी जगह भेज दिया गया था। बताया जा रहा है कि वह तभी से परेशान था। दोबारा अछनेरा में तैनात करने के लिए वह लगातार विभाग के अधिकारियों से गुहार लगा रहा था।

आरोप है कि एक बाबू इसमें रोड़ा बन रहा था। पीआरडी जवान के परिजनों ने बताया कि वह अकसर घर पर यही कहा करते थे कि बाबू ने रिश्वत मांगी थी। रुपये नहीं देने पर उन्हें परेशान कर रहा है। जानबूझकर उनकी ड्यूटी दूर लगाई गई है।

ताकि ड्यूटी करने नहीं जाए और वेतन नहीं मिले। सोशल मीडिया पर वायरल पीआरडी जवान के सुसाइड की अनुमति मांगने के पत्र में भी एक बाबू का नाम खेाला गया है। अधिकारी का नाम नहीं खोला गया है।

गांव वालों ने पुलिस को बताया कि कुंवरपाल रात को घर पर बिना बताए निकला था। घर से निकलने से पहले ही उसने पत्र अपने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को सोशल मीडिया पर भेजा था। जिला पंचायत सदस्य मोहित सोलंकी एवं ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा एवं उच्च स्तरीय जांच करा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

परिजनों के अनुसार कुंवरपाल को छह माह से वेतन नहीं मिला था। वह इस कारण बहुत ज्यादा परेशान थे। इसके लिए लंबे समय से पत्राचार कर रहे थे। वेतन के लिए लिखा गया पत्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं कुछ लोगों ने पुलिस को यह जानकारी दी कि कुछ दिन पहले ही पीआरडी जवान के खाते में वेतन आ गया था। वह अपने स्थानांतरण को लेकर ज्यादा परेशान था।

वह आगरा शहर में नहीं बल्कि अछनेरा में ही ड्यूटी करना चाहता था। विभाग का एक बाबू इसमें रोड़ा बन रहा था। पुलिस का कहना है कि वेतन आया था या नहीं यह जांच का विषय है। जांच तब होगी जब कोई तहरीर मिलेगी। फिलहाल कोई तहरीर नहीं मिली है।

Himanshi Kaushik

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago