31.7 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
More

    Latest Posts

    एक व्यक्ति को अपने घर में अजीब सी आवाजें सुनाई देती हैं,आप हैरान हो जाएंगे जानकर कि उसे क्या मिला ।

    सबका सपना होता है कि उनका अपना घर हो, लेकिन हकीकत यह है कि ये बहुत ज्यादा खर्चीला होता है। आपको हर छोटी बड़ी मरम्मत खुद से करानी पड़ती है, या तो आप इसे खुद से करें या किसी को पैसे देकर कराएं। जब मरम्मत की बात आती है तो ये आपके घर के क्षेत्रफल के हिसाब से तय होता है।

    हालांकि, तब आप क्या करेंगे जब छोटी सी समस्या बहुत बड़ी बन जाए?इस आर्किटल में यह कहानी उस व्यक्ति है, जो हाल ही में अपने परिवार के साथ गर्मियों में अपने नए घर में शिफ्ट हुआ है.

    घर की दीवीरों से अजीब-अजीब सी आवाजें आना तो मानो इस घर में रोज की बात हो गई है।

    गिलहरी और कृन्तकों जैसे जीव सर्दियों में गर्म दीवारों को आरामदायक समझ उन्हे पसंद करते हैं। आखिरकार, उन्हें ऐसी जगह सर्दी बितानी होती है। हालांकि, गर्मी का मौसम था और इसलिए इन जीवों के यहां आने की अभी समय नहीं था।

    हालांकि घर में चूहे वगैरह भी होते है, लेकिन दीवार से जिस तरह की आवाज आ रही थी, उससे लग रहा था कि ये चूहें तो नहीं थे। अजीब सी आवाज से पता चल रहा था कि ये चूहे नहींं थे।

    परिवार को उम्मीद थी कि गर्म मौसम से परेशान होकर ये जीव यो तो मर जाएंगे या खुद ही यहां से चले जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वे कहीं नही गए और न ही आवाज कहीं गई, बल्कि दिनों-दिन आवाज और तेज होती गई।

    क्या होगा अगर ये कॉकरोच हों? उन्होंने सोचा। उन्होने इस समस्या से छुटकारा पाने की बहुत कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। यह तक कि कीटनाशक का इस्तेमाल भी किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अजीब सी आवाज यूं ही आती रही।

    अब उन्होने इस आवाज को खत्म करने के लिए एक प्रशिक्षित पेशेवर की सेवा लेना का फैसला किया.

    अंततः, उसमे कीट वगैरह ही थे, लेकिन किस तरह के? खैर, डेविड अपने ऑफिशियल ड्रैस थे और जानना चाहते थे कि आखिर किस तरह की कीट दीवार के अंदर है। वो बताना चाहते थे कि इस काम के लिए उन्हे ऐसा ही बंदा चाहिए। जिसके पास कीड़ों को मारने की दवा और सारे जरूरी औजार हों, ग्लोवर अब तैयार थे।

    ग्लोवर अपने काम में काफी अनुभवी था और इस तरह के बहुत से काम पहले भी कर चुका था और इतना ही हर बार अपने काम में सफल भी हुआ था और इन कीट पतंगों का सफाया भी किया था।

    वह अपने काम को जानता था और अच्छे से करता था। लेकिन इस बार, कुछ गड़बड़ा था, या यूं कहें कुछ सही नहीं था। पहली बार उसने इस तरह की समस्या का सामना किया था।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.