35.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली में घर लेना अब हुआ आसान दिल्ली सरकार ने लांच की नई स्कीम,जल्द करें आवेदन

    देश के दिल दिल्ली मे घर लेने का सपना बहुत से लोगो का होगा, लेकिन ज्यादा कीमत होने की वजह से आप घर नहीं ले पा रहें हैं।तो आपको बता दे की दिल्ली में अपने घर का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी आई है।

    दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने ऐलान किया है कि, जिन लोगों को दिल्ली मे घर लेने हैं, वे आठ हजार फ्लैटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि योजना में शामिल फ्लैटों को विभिन्न कारणों से डीडीए की पहली योजनाओं में आवंटियों द्वारा वापस कर दिया गया था।

    सरकार ने 2014, 2017, 2019 और 2021 की आवास योजनाओं में इन फ्लैटों की संख्या आठ हजार से अधिक रखी थी।

    आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली विकास प्राधिकरण ने राजधानी में फ्लैटों की बिक्री के लिए आवेदन स्वीकार करने शुरू कर दिए हैं।इन फ्लैटों की संख्या आठ हजार से अधिक है।

    इन फ्लैटों को बेचने के लिए प्राधिकरण ने आवास योजना को पहले आओ पहले पाओ योजना पर लाने का प्रस्ताव केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय को भेजा था, जिसे मंजूरी मिल गई है।

    डीडीए के अधिकारियों ने बताया है कि योजना के शुरू होने के बाद, कोई भी फ्लैट के लिए डीडीए के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकता है और निर्धारित अग्रिम भुगतान कर सकता है।

    आवेदन के बाद डीडीए उन्हें डिमांड नोट भेजेगा। जिसके तहत आवंटी को पूरी राशि का भुगतान करने के लिए तीन महीने का समय दिया जाएगा। पूरी राशि का भुगतान करने के बाद डीडीए द्वारा कब्जा पत्र जारी कर देगा।

    आपको बता दें कि इस योजना के पहले चरण में नरेला के तीन टावरों और करीब एक हजार फ्लैटों की लोकेशन पूरी तरह से ऑनलाइन की जाएगी। जब इन्हें बुक कर लिया जाएगा, तो इनमें अन्य स्थानों पर और फ्लैट शामिल होंगे।

    अधिकारियों के मुताबिक यह योजना सिर्फ उन्हीं जगहों पर लागू होगी जहां पिछली योजनाओं में 50 फीसदी से ज्यादा फ्लैट नहीं बेचे गए थे। फ्लैटों की बिक्री सभी के लिए खुली रहेगी

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.