35.1 C
Delhi
Friday, April 19, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली में अगर आप भी करना चाहते हैं अपने दोस्तों के साथ हैंगआउट, तो जरूर जाएं इन जगहों पर

    यदि आप दिल्ली में कहीं अपने दोस्तों के साथ हैंगआउट करने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन आप जगह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं।तो आपकी ये चिंता दूर करते हुए हम आपके लिए कुछ ऐसी जगह की लिस्ट लेकर आए हैं, जहां आप आराम से अपने दोस्तों के साथ हैंगआउट कर सकते हैं।

    1.धौज कैंप

    ये जगह दिल्ली से थोड़ी दूर मंगर गांव के क्षेत्र फरीदाबाद में स्थित है। यह जगह अरावली से घिरे सुंदर दृश्य प्रस्तुत करता है और यह पक्षी जीवन, टार्ज़न स्विंग, बर्मा ब्रिज, कमांडो नेट, मचान जैसी रोमांचक गतिविधियों के साथ मिलकर कृषि जीवन का एक बड़ा मिश्रण है। चढ़ाई, बंदर क्रॉल, प्राकृतिक पर्वतारोहण, रैपलिंग और कई अन्य चीजें आप यहां कर सकते है।

    कहाँ:धौज कैंप – धौज बंध, ग्राम सेलाखरी, पीओ धौज, जिला फरीदाबाद

    2. दिल्ली बाय साइकिल

    दिल्ली बाय साइकिल की स्थापना 2009 में हुई थी। साइकिल पर दिल्ली की खोज करना एक अनूठा अनुभव है; इसके अलावा, यह पर्यावरण को भी साफ़ रखता है। यहां से आप उनके चार दौरे है दिल्ली आर्ट डिस्ट्रिक्ट टूर, लुटियंस दिल्ली टूर, ऐतिहासिक दिल्ली टूर और दिल्ली सिटी सेगवे टूर हैं,जो शाहजहाँ टूर, यमुना टूर, हवेली टूर, राज टूर और निजामुद्दीन टूर जैसे क्षेत्रों को कवर करते हैं। वे आपको दिल्ली जैसा है वैसा ही दिखाते हैं।

    कीमत:800 रुपये आगे

    उनका एफबी पेज देखें:https://www.facebook.com/delhibycycle/

    यहाँ उनकी वेबसाइट है:http://www.delhibycycle.com/

    3. मास्टरजी की हवेली

    यह एक बहुत सारे कमरों वाली हवेली है। जहां दौरे पैदल और साइकिल रिक्शा पर आयोजित किए जाते हैं। वे पतंगबाजी और कबूतर पालन सहित कई गतिविधियों के अलावा पुरानी दिल्ली के बाजार और हवेली पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं। उनके साथ पुरानी दिल्ली की खोज करना मजेदार है क्योंकि उनकी यात्राओं में न केवल दर्शनीय स्थल शामिल हैं बल्कि हवेली में एक स्वादिष्ट पारंपरिक रात्रिभोज भी शामिल है।

    कीमत : 3,535 रुपये

    यहाँ उनकी वेबसाइट है:http://www.masterjikeehaveli.com/

    4. म्यूजियम ऑफ यूज इल्यूजन

    यह संग्रहालय भ्रम शहर के आकर्षण के लिए एक बिल्कुल नया अतिरिक्त है। यह गणित, विज्ञान और मनोविज्ञान के सिद्धांतों पर आधारित 50 अलग-अलग प्रदर्शनों को प्रदर्शित करता है। यहां आकर आपका सर चकरा जाएगा।

    5.फ़ाक्सत्रोट

    यह जगह दिन के लिए एक सामान्य कार्यक्षेत्र के रूप में कार्य करता है और रात में कॉफी कॉकटेल बार में बदल जाता है। पेस्टल और पर्याप्त लाइटिंग के शेड्स इसे आपके लिए घूमने के लिए एक खूबसूरत जगह बनाते हैं। उनके 3 नॉन-वेज कुलचा, लैम्ब गलौटी बिरयानी, लेबनीज स्केवर्स, मशरूम सॉस के साथ ग्रिल्ड चिकन, अलग-अलग चटनी के साथ तीन चीज़ और ट्रफल ऑयल कुलचे ज़रूर ट्राई करें।

    कहाँ :फॉक्सट्रॉट – डीएलएफ साइबर हब, गुड़गांव

    समय :दोपहर 12 बजे – 1A:M

    मोबाइल न ० : +91 12 4426 9193

    दो के लिए भोजन : 1,500 रुपये

    उनका एफबी पेज देखें:https://www.facebook.com/foxtrotcyberhub

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.