Categories: What's Hot

शादीसुदा महिला से लूट लिए 75 लाख , गरबा खेलने के बहाने लूट लिए पैसे छोटी सी गलती से पकड़ा गया शातिर

हमारे घर के बड़े हमे अक्सर सलाह देते थे कि किसी अनजान शख्स से दोस्ती नहीं करनी चाहिए। किसी अजनबी पर आँख बंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए। लेकिन हम उनकी ये बातें इग्नोर कर अनजान लोगों को अपना जिगरी दोस्त या लव पार्टनर बना लेते हैं। अब इनमें से कुछ तो अच्छे निकलते हैं लेकिन कुछ धोखेबाज होते हैं।

मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली एक 45 वर्षीय हाईप्रोफाइल महिला को 32 साल के जवान शख्स से दोस्ती बड़ी भारी पड़ गई। शख्स ने महिला को ऐसा चुना लगाया कि अब वह थाने के चक्कर काट रही है।

दरअसल बड़नगर (उज्जैन) के रहने वाले राहुल पुत्र सुरेशचंद्र संघवी ने इंदौर की राधिका (बदला हुआ नाम) को 75 लाख रुपए की चपत लगा दी।

उसने महिला को इमोशनली ब्लैकमे कर 75 लाख रुपए की डेढ़ किलो जूलरी (सोना) ले ली और फिर अपना मोबाइल बंद कर भाग गया। इस पूरी घटना की जानकारी महिला के पति को तब लगी जब उसने पूजा के लिए पत्नी से गहने मांगे।

TI संतोष दूधी के अनुसार महालक्ष्मी नगर में रहने वाली राधिका की दोस्ती अक्टूबर 2019 में एक गरबा इवेंट में राहुल संघवी नाम के शख्स से हुई थी। राहुल ने कहीं से महिला का नंबर जुगाड़ लिया।

फिर एक महीने बाद उसने महिला को इंस्टाग्राम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी । यहां कुछ बातचीत कर उसने महिला का र वॉट्सऐप का नंबर ले लिया। अब दोनों की दोस्ती गहरी हो गई।

इस दोस्ती का फायदा उठाकर राहुल ने महिला से कभी 10 तो कभी 20 हजार रुपए मांगे। फिर उन पैसों को वापस भी कर दिया।इसके बाद 2020 में लॉकडाउन में राहुल ने महिला से कहा कि उसके पिता की तबीयत बहुत खराब है।

उन्हें दिल की बीमारी है। इसलिए पैसों की सख्त जरूरत है। यह बातें बनाकर राहुल ने महिला से डेढ़ किलो सोना, एक किलो चांदी और एक लाख रुपये नगद ले लिए।

बदले में राहुल ने महिला को 40 लाख रुपए का चेक भी दिया। साथ कहा कि बाद में ये चेक लगाकर अपने पैसे ले लेना। और तुम्हारे गहने भी वापस कर दूंगा।

2021 में जब महिला ने गहने मांगे तो उसने उसे भरोसा दिलाया कि वह सबकुछ वापस कर देगा। लेकिन अभी उसका भाई एक मामले में जेल में बंध है। इसलिए उसे गहने लौटाने में थोड़ा और समय लगेगा।

फिर नवंबर 2021 में दिवाली पूजा के दौरान जब पति ने पूजा के लिए पत्नी से गहने मांगे तो उसने सारी कहानी सुनाई। पत्नी की कहानी सुन पति को 440 वॉल्ट का झटका लगा।

महिला ने पति को बताया कि राहुल ने मुझ से कहा था कि उसने गहने अपने दोस्त नितिन पटेल और हर्षित को दिए हैं। बदले में उनसे पैसे लिए थे। वह समय रहते बाद में सबकुछ लौटा देगा।

HBलेकिन अब उसका मोबाइल बंद आ रहा है। लेकिन उसने बदले में 40 लाख रुपए का चेक दिया है। अब पति उस चेक को लेकर बैंक गया। लेकिन पता चला कि राहुल का बैंक अकाउंट तो पूरी तरह खाली है।

इसके बाद पति-पत्नी समझ गए कि राहुल ने धोखा दिया है। वे पुलिस के पास गए। पुलिस ने महिला की कहानी के आधार पर राहुल को खोजना शुरू किया।

करीब 6 महीने की खोजबीन के बाद हाल ही में पुलिस ने राहुल को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस को खबर मिली थी कि राहुल उसके वीणा नगर इंदौर स्थित घर आया हुआ है। ऐसे में पुलिस वहाँ पहुंची और राहुल को दबोच लिया।

पुलिस ने जांच में पाया कि राहुल को मुंबई और गोवा जाकर जुआ खेलने का शौक है। वह अधिकतर गहने और पैसे उसी में उड़ा चुका है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रिकवरी की कोशिश कर रही है।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago