29 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    कर्ज से बचने के लिए महिला ने उठा लिया ये बड़ा कदम, सुनकर हो जाएंगे आप हैरान

    इंश्योरेंस आपको और आपकी सेहत और आपके हर समान को सुरक्षित रखने के लिए होता है । लेकिन लोग उसका इसतेमाल करने के इस हद तक चले जाएंगे ये किसी को नही पता था । इस महिला ने खुद को बचाने के लिए इंश्योरेंस कंपनी को ही ठगने का प्लान बना लिया । जी हां आप भी सुन कर हैरान रह जाएगेंगे की इस महिला ने कर्ज से बचने के लिए अपने दोनों हाथ काट दिए । पर बहुत जल्द इस मामले का खुलासा हो गया और महिला को जेल की सजा भी काटनी पड़ी।

    ओये आपको बताते है कि वो महिला 22 साल की थी जिसका नाम जुलिजा एडलेसिक है । बीबीसी की एक रिपार्ट के अनुसार इस महिला ने इस काम को अंजाम 2019 में दिए था । रिपोर्ट्स की माने तो जुलिजा के पास कर्ज झुकने का कोई साधन नही था । इसी कारण से उसने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर और अपने परिवार के साथ मिलकर ये प्लान बनाया ।

    इस खतरनाक प्लान को अंजाम देने में उसका परिवार भी उसके साथ शमिल था । असल में उस वक्त जुलिजा के नाम पर करीब 8 करोड़ रुपयों की 5 इंश्योरेंस पॉलिसी थीं और बीमा के नियमानुसार जुलिजा के शारीरिक रूप से असमर्थ होने की स्थिति में उसे इंश्योरेंस की एक बड़ी धनराशि पूरी मिल सकती थी।

    साथ बाकी राशि थोड़े-थोड़े अमाउंट में हर महीने मिलने का नियम था।ऐसे में जुलिजा के बॉयफ्रेंड सेबैशियन एब्रामोव और उसके माता-पिता ने इंश्योरेंस के पैसों को लेने के लिए जुलिजा को अपने हाथ काटने का आईडिया दिया।

    जुलिजा ने भी बिना कुछ सोचे समझे उस प्लान को स्वीकार कर लिया और एक रोज उसने कलाई से थोड़ा ऊपर अपने हाथ को आरी से काट लिया। इसके बाद उसके बॉयफ्रेंड सेबैशियन एब्रामोव ने उसे अस्पाल पहुंचाया पर वो जानबूझकर जुलिजा का कटा हुआ हाथ लेकर नहीं गए ताकी उसे वापस जोड़ा न जा सके।

    पर वहीं डॉक्टरों को जुलिजा का हाथ वक्त पर मिल गया और उन्होंने उसे जोड़ दिया।लेकिन इसके बाद जब मामले की जांच हुई तो जुलिया और उसके बॉयफ्रेंड का फ्रॉड (insurance fraud) सामने आ गया। क्योंकि उसके बॉयफ्रेंड की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री से पता चला कि वो बीते कुछ दिनों से प्रॉस्थेटिक हाथों के बारे में इंटरनेट पर सर्च कर रहा था।

    ऐसे में जुलिजा और उसके बॉयफ्रेंड के खिलाफ फ्रॉड का केस दर्ज हुआ और सुनवाई के बाद दोनो को सजा सुनाई गई। जुलिजा को इस मामले में पहले 3 साल की जेल हुई थी जिसे बाद में घटाकर आधा कर दिया गया तो वहीं उसके बॉयफ्रेंड को दो साल 5 महीने की सजा सुनाई गई।

    फिलहाल जुलिजा ने अपनी सजा पूरी कल ली है और जेल से बाहर आकर नई जिंदगी बिता रही है। आजकल जुलिजा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है, जिसके चलते वो इन दिनों खबरों में है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.