29.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली में अब से ऐसे मिलेगा खाना,मनीष सिसोदिया ने किया बड़ा ऐलान

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐलान किया है, दिल्ली देश का पहला ऐसा राज्य बनेगा जहा पर अमेरिका और ब्रिटेन की तरह पर ‘फूड ट्रक’ से खाने पीने की चीजे मिलेंगी। फूड ट्रक एक ऐसा ट्रक होता है जहां खाने पीने का सामान मिलता है।

    इसके साथ ही सिसोदिया ने कहा कि सरकार उन जगहों पर फूड ट्रक लगाएगी, जहां ‘फूड ट्रक’ को जनता के लिए खड़े करने की अनुमति दी जाएगी और बाकी लोगो को कोई दिक्कत नहीं होगी। इसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी, जिसमें आगामी दिल्ली खरीददारी महोत्सव और ‘फूड ट्रक’ नीति पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

    सिसोदिया ने कहा कि ‘फूड ट्रक’ के संबंध में विभिन्न एजेंसियों के साथ ठेकेदारों से परामर्श पहले ही किया जा चुका है।वही उन्होंने कहा कि भले ही ‘फूड ट्रक’ से संबंधित व्यवसाय भारत के लिए नया नहीं है, लेकिन देश के किसी भी राज्य ने इस व्यवसाय को सुव्यवस्थित करने और इस क्षेत्र में रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के लिए कोई नीति नहीं बनाई गईं है।

    उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि दिल्ली पहला ऐसा राज्य बनेगा जो अमेरिका और ब्रिटेन की तरह फूड ट्रक चलाएगा इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि, ‘हमारे रोज़गार बजट में, हमने विभिन्न परियोजनाओं की घोषणा की थी जो अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा दे सकती हैं और अगले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां सृजित कर सकती हैं।

    उनमें से, दिल्ली खरीददारी महोत्सव और ‘फूड ट्रक’ नीति दो प्राथमिकता वाली परियोजनाएं हैं जिन्हें जल्द ही शुरू किया जाएगा।’सरकार ने एक बयान जारी कर कहा है कि बाजार संघ और व्यापारी बहुत उत्साहित हैं और दिल्ली के पहले खरीददारी महोत्सव का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली खरीददारी महोत्सव 28 जनवरी से 26 फरवरी, 2023 तक आयोजित होने वाला है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.