25.6 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली NCR तक अब कर सकेंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल से सफर, सरकार ने लॉन्च की इतनी इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ

    दिल्ली सरकार दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों को प्रदूषण और लोगों को बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से राहत देने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल के इस्तेमाल पर ज्यादा जोर दे रही है। इसके लिए सरकार ने 100 इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ लॉंच की हैं।

    इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो में देश-विदेश के प्रदर्शक हिस्सा ले रहे है, जोकि दिल्ली NCR के इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहा है।व्हीकल लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं।एक्सपो में उतारे गए इलेक्ट्रिक व्हीकल में दर्शकों की सुविधाओं का ध्यान रखा गया है। मोटरसाइकिल पर पुरुष वर्ग का रुझान अधिक दिख रहा है, जबकि महिला वर्ग का रुझान इलेक्ट्रिक स्कूटी पर दिखा है।

    आपको बता दें कि वाहनों को आकर्षक बनाने के लिए आकर्षक रंग,सुंदर लाइट, चौड़ी सीट के नीचे पर्याप्त सामान रखने सहित अन्य सुविधाएं दी गई हैं। ताकि लोगो को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए लोग दिन-प्रतिदिन इलेक्ट्रिक व्हीकल तेजी से इस्तमाल कर रहे हैं।

    कंपनियों ने जिन वाहनों को उतारा है, वह एक बार फुल चार्ज होने पर वह लगभग 200 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकेगी। सरकार ग्राहकों को रास्ते में चार्जिंग की सुविधा देने के लिए जगह जगह चार्जिंग स्टेशन भी खोलने की तैयारी कर रही है।

    बिलिक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर एसोसिएट बिजनेस डेवलपमेंट आकाश जैन ने बताया कि कंपनी ने अलग अलग क्षमता की तीन चार्जिंग मशीन उतारी है। जिनकी कीमत आठ लाख, पांच लाख व चालीस हजार रुपये है।

    आपको बता दें कि आठ व पांच लाख वाली मशीन से पांच से दस मिनट में इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज हो जाएंगे। वही चालीस हजार रुपये वाली मशीन से वाहन चार्ज होने में छह से सात घंटे लगेंगे।

    लोगों ने इन मशीनों को खूब पसंद किया है। इसे साथ ही बहुत से लोग चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए मशीनों का आर्डर दे रहे हैं। बड़ी संख्या में सोसायटी पदाधिकारी वहां पर रहने वाले लोगों को सुविधा देने के लिए मशीन खरीद रहे हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.