36.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली-NCR और हरियाणा के लोग सस्ते में कर सकते हैं इन जगहों की यात्रा,जल्द देखे यहां

    अगर आप भी इन दिवाली की छुट्टियों में कहीं घूमने जाने का प्लेन बना रहे हैं,तो इन जगहों पर आप काफी सस्ते में सफर कर सकते हैं।

    आप उत्तराखंड की इन खास जगहों पर घूम भी सकते हैं। आइए जानते हैं देहरादून की खूबसूरत जगहों के बारे में।

    गुच्छू पानी गुफा

    गुच्छू पानी गुफा यह गुफा देहरादून की खास जगहों में से एक है।माना जाता है कि अंग्रेजों के जमाने में लुटेरे चोरी का सामान इस गुफा में रखते थे।इस गुफा में छिपाने के लिए एक प्राकृतिक जलप्रपात बना हुआ है। आप इस जगह जाकर अच्छे मौसम का मजा ले सकते हैं।

    मालसी डियर पार्क

    यह पार्क देहरादून के खास स्थानों की सूची में शामिल है। इस पार्क में हिरण, बाघ, नीलगाय और मोर जैसे कई पशु पक्षी देखने को मिल सकते हैं। वहीं इस जगह पर कई तरह की वनस्पतियां भी देखने को मिलती हैं। यह जगह बच्चों के लिए काफी अच्छी हो सकती है।

    टपकेश्वर मंदिर

    देहरादून का यह मंदिर खास स्थानों में से एक है, यह मंदिर भगवान शिव को समर्पित है। मान्यताओं के अनुसार इस मंदिर में ही गुरु द्रोणाचार्य निवास करते थे।इसलिए इस स्थान को द्रोण गुफा के नाम से भी जाना जाता है। यह मंदिर नंदी नदी के किनारे एक गुफा में है। इस मंदिर की खास बात यह है कि शिवलिंग पर जल अपने आप गिर जाता है। आप इस जगह को भी यात्रा में शामिल कर सकते हैं।

    हर की दून

    प्रकृति से प्यार करने वालों के लिए भी यह जगह बेहद खास हो सकती है।यह जगह बेहद खूबसूरत है। यह जगह 3500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यहां आप कई तरह के एडवेंचर का मजा ले सकते है।इसके अलावा देहरादून में कई खास जगहें हैं जहां लोग एन्जॉय कर सकते हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.