29.1 C
Delhi
Thursday, March 28, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली से इस शहर का सफर होगा केवल चंद मिनटों का , यहां बनेगा 10 लेन का शानदार हाईवे

    लोगो का समय और पैसे बचाने के लिए सरकार धौला कुआं से गुड़गांव तक बिना रुके सफर तय करने के लिए नया सुपर प्रोजेक्ट तैयार कर रही है।

    इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से दिल्ली वालों को गुड़गांव पहुंचने में चंद मिनट मे तय कर लगेंगे इसके साथ ही उनका समय और पैसा दोनो भी बचेगा। केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एनबीटी के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि वे एक ऐसी योजना पर काम कर रहे है।

    जिसके बन जाने के बाद धौला कुआं से दिल्ली के ट्रैफिक को गुड़गांव पार होने में कहीं भी रुकने की जरूरत नहीं होगी।गडकरी ने बताया कि इस नए प्रोजेक्ट के तहत धौला कुआं से गुड़गांव तक ऊपर-ऊपर 10 लेन का हाईवे बनाया जाएगा।

    योजना के तहत मौजूदा फ्लाईओवरों को एलिवेटेड रोड के जरिए ऊपर से ऊपर ही जोड़ दिया जाएगा। जिससे लोगो को कहीं भी रुके बिना धौलाकुआं से सीधे गुड़गांव पार कर जाएंगे। देश की आजादी के अमृत महोत्सव पर एनबीटी की खास सीरीज के तहत नितिन गडकरी ने इंटरव्यू दिया है।

    उन्होंने बताया कि 1970 से दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान राज्यों के बीच पानी को लेकर विवाद चला आ रहा था। जब वे जल मंत्री थे तो उन्होंने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाकर मीटिंग रूम का दरवाजा बंद कर दिया था।

    सबको कह दिया था कि जब तक इस मसले को हल नहीं करेंगे, तब तक बाहर नहीं जाएंगे। यह मसला हल हो गया। उन्होंने दिल्ली के लिए 2070 तक पानी का इंतजाम कर दिया।

    पानी से हाइड्रोजन बनाकर गाड़ियां, ट्रेन, हवाई जहाज चलें
    केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी दावा करते हैं कि जो काम 75 सालों में नहीं हुए, उन्होंने उसे 8 साल में कर दिखाया है।

    आने वाले 25 सालों में उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है कि देश में पानी से हाइड्रोजन निकालकर उससे गाड़ियां, ट्रेनें, हवाई जहाज चलाए जाएं। साथ ही इसी हाइड्रोजन से फार्मो, केमिकल, स्टील सहित सभी इंडस्ट्रीज चलें। इससे प्रदूषण भी नहीं होगा और देश को एक नया ईंधन मिलेगा। यह बात उन्होंने नवभारत टाइम्स में खास बातचीत में कहीं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.