23.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली के कार चालको के लिए खुशखबरी, जल्द शहर में लागू होगी ये नई व्यवस्था

    दिल्ली के कार चालको को सुविधा और खुशखबरी देते हुए, अब दिल्ली में पार्किंग को लेकर नई नीति बनाई गई है। इस नीति को एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा सबसे पहले लागू किया जा रहा है। इस से यहां आने वाले लोगों को काफ़ी राहत मिलेगी।

    नए नियम के मुताबिक यदि आप दिल्ली एयरपोर्ट पर अपनी गाड़ी को 25 मिनट तक खड़े रखते हैं तो आपको पार्किंग का कोई शुल्क नहीं देना होगा।इससे पहले दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पार्किंग करने के लिए केवल 15 मिनट का समय दिया जाता था उसके बाद लोगों पर शुल्क लगाया जाता था इस समय सीमा को बढ़ाकर अब 25 मिनट कर दिया गया है।

    आपको बता दें कि यदि तय समय सीमा के बावजूद कोई गगाड़ी दिल्ली एयरपोर्ट के पार्किंग इलाके में खड़ी रहती हैं तो उसके ऊपर प्रति घंटे के हिसाब से पार्किंग शुल्क लगाया जाएगा। दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी लिमिटेड ने इस नियम का फैसला दिल्ली एयरपोर्ट के विशाल स्वरूप को देखते हुए लिया है।क्योंकि लोगों को पार्किंग स्थल तक पहुंचकर और केवल निकलने में 15 मिनट से ज्यादा का वक्त लग जाता था जिसके वजह से पार्किंग मुफ्त समय को बढ़ा दिया गया है।

    वहीं उसके साथ दिल्ली के शहरों में लोगों को सड़कों पर गाड़ियां न लगानी पड़े इसके लिए पार्किंग नियम में और बदलाव किए जाने वाले हैं। ताकि रोड पर पार्किंग की समस्या खत्म हो।लोगों को महज आधे घंटे का पार्किंग शुल्क लगाकर भी गाड़ियां पार्क करने के लिए जगह दी जाएंगी ताकि लोगों को ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने पड़े ।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.