39 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली में पेट्रोल पम्प के जैसे करना चाहते हैं कमाई,तो तुरंत करे ये काम

    दिल्ली में बिगड़ते पर्यावरण और पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दाम को देखते हुए सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रतिदिन नई नई स्कीम लेकर आ रही है। जिसके उपयोग से दिल्ली में प्रदूषण पर तो रोकथाम होगी उसके साथ तो पर्यावरण भी सुधरेगा और हवा साफ़ होगी।

    इसके साथ ही लोगों को महंगे पेट्रोल डीजल से भी छुटकारा मिले। इसी लाभ को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपने नए तोहफे को लोगों के बीच रखा है।अगर आपके पास भी कोई ऐसी जगह है जहां पर गाड़ियां खड़ी होकर चार्ज हो सकती है, तो दिल्ली के डिस्कॉम पर जाकर इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पॉइंट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

    इसके साथ ही सरकार के द्वारा दी जा रही सब्सिडी का भी फायदा उठा सकते है। जिसमें पैसे के साथ साथ तय समय सीमा के भीतर आपका चार्जिंग पॉइंट चालू करने की जिम्मेदारी भी सरकार उठाने जा रही हैं।

    दिल्ली सरकार दिल्ली में 18000 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग प्वाइंट के स्थापना में मदद करेगी जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से दिल्ली सरकार के द्वारा स्थापित किया जाएगा। इसमें कंपनियां और सरकारी सहभागिता से इंफ्रास्ट्रक्चर को बनाया जाएगा।

    आपको बता दें कि आप महज 30 मिनट में इलेक्ट्रिक गाड़ियां फुल चार्ज कर सकेंगे,जिसके लिए आपको सरकारी यूनिट के अनुसार प्रति 1 घंटे औसतन 30 से ₹40 खर्च होंगे।वही आप वाहन मालिकों से एक चार्ज के लिए डेढ़ सौ से ₹200 तक प्रति घंटे शुल्क वसूल सकते हैं।

    अगर आपके पास चार्जिंग पॉइंट लगाने के लिए पर्याप्त जगह है,तो आप इसका फायदा उठा सकता है। और कमाई कर सकते है। इंटीग्रेटेड यूनिट में गाड़ियों के चार्ज के साथ-साथ उनकी साफ-सफाई और अन्य इंस्पेक्शन इत्यादि भी उसी समय में कर दी जाएगी।

    जल्द ही ऐसे इंटीग्रेटेड यूनिट r.a.w. सोसायटी के साथ-साथ कई अन्य जगहों पर देखने को मिलेगा।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.