Categories: Random

दिल्ली की इस प्रसिद्ध जगह में खुला नया रेस्टोरेंट, सस्ते दामों में खा सकते हैं अच्छा खाना

दिल्ली देश की राजधानी होने के साथ ही अपनी ऐतिहासिक इमारत और अपने स्वादिष्ट खाने के लिए प्रसिद्ध है। आए दिन दिल्ली में कोई ना कोई नया रेस्टोरेंट या कैफे खुलता है, लेकिन इस बार जो नया रेस्टोरेंट खुला है। उसके बारे में सुनकर आपका दिल खुश हो जायगा, क्योंकि यह ऐतिहासिक इमारत में बना पहला रेस्टोरेंट होगा।

इस जगह आप खाने के साथ ही दिल्ली की ऐतिहासिक जगह का मजा उठा सकेंगे।स्वतंत्रता दिवस के बाद से एक बार फिर से लाल किला जनता के लिए खुल गया है। इसके साथ ही 16 अगस्त से लाल किले में एक रेस्टोरेंट खुल गया है। परिसर में कैफे दिल्ली हाइट्स के नए आउटलेट के साथ लाल किला रेस्टोरेंट वाला देश का पहला राष्ट्रीय स्मारक बन गया है।

अब आप घूमने के साथ खाने का भी आनंद ले सकते हैं। कैफे दिल्ली हाइट्स के संस्थापक विक्रांत बत्रा ने बताया, कैफे के मेनू में बिरयानी, पास्ता और बर्गर और देशभर से स्ट्रीट फूड मिलेगी। यहां पर आपको बैठने की जगह बेशक कम मिलेगी, लेकिन दीवारें भारतीय संस्कृति के इतिहास के चित्रों और फ़्रेमों से भरपूर सजी मिलेंगी। इसकी दीवारों पर आपको इतिहास की जानकारी मिलेगी।

यह रेस्टोरेंट छत्ता बाजार के ग्राउंड फ्लोर में स्थित है। इसके खुलने का समय लालकिले के खुलने के समय के मुताबिक तय किया गया है। यह मंगलवार से रविवार तक सुबह 7 बजे से शाम 5 बजकर 30 मिनट तक खुला रहता है। सोमवार को बंद रहता है।

कैफे दिल्ली हाइट्स के संस्थापक विक्रांत बत्रा के मुताबिक, दिल्ली में दूसरी जगहों की तुलना में यहां खाने की कीमत काफी कम रहेगी। साथ ही रेस्टोरेंट में मिलने वाला खाना पूरी तरह से शाकाहारी रहेगा। यहां मिलने वाली किसी भी डिश का रेट 500 रुपयों से ज्यादा नहीं होगा। अन्य दुकानों की तुलना में मूल्य निर्धारण 30-40 प्रतिशत कम रखा गया है, क्योंकि लाल किले में सभी वर्गों के लोग आते हैं।

रेस्टोरेंट डालमिया समूह के बीच हुए समझौते का हिस्सा है। इसमें आपको कई प्रकार की डिशेज मिलेगी। यहां पर आईएसबीटी मखनी मैगी, दाल माखन वाला, मुंबई वड़ा पाव, बर्गर, सलाद, ऐपेटाइजर, पिज्जा, लसग्ने, राजस्थानी लाल मास और जम्मू स्पेशल राजमा चावल मिलेगा। मीठे में मोतीचूर लड्डू, चीज केक और चॉकलेट मड-केक को शामिल किया गया है।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago