34 C
Delhi
Friday, April 19, 2024
More

    Latest Posts

    दिल्ली के इन मेट्रो स्टेशन पर अब एयरपोर्ट की तरह मिलेगी शराब,MRP के साथ डिस्काउंट भी मिलेगा ग्राहक को

    दिल्ली के लोगों को मेट्रो स्टेशन पर एयरपोर्ट वाली फील दिलाने के लिए अब मेट्रो स्टेशनों पर भी एयरपोर्ट की तरह शराब की बिक्री की जाएगी। राजधानी दिल्ली के आबकारी विभाग ने अधिक संख्या में लोगों तक इसकी बिक्री को पहुंचाने के लिए दिल्ली के मेट्रो स्टेशन परिसरों में शराब की दुकानें खोलने का काम शुरू कर दिया है।

    शनिवार को आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बदरपुर, द्वारका, करोल बाग, राजौरी गार्डन और मुंडका सहित बड़े परिसरों वाले मेट्रो स्टेशन पर आधा दर्जन से अधिक शराब की दुकानें खोली गई हैं। उन्होंने बताया कि अन्य मेट्रो स्टेशन पर सरकारी उपक्रमों द्वारा शराब की दुकानें खोलने की अनुमति के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) से संपर्क किया जा रहा है।

    अधिक राजस्व प्राप्ति के लिए खोलीं दुकानें

    आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि मेट्रो स्टेशनों पर शराब की दुकानें खोलने का कारण अधिक राजस्व अर्जित करना है। क्योंकि वहां पर बड़ी संख्या में लोग आते हैं, यह शराब उत्पादों तक पहुंच सुनिश्चित करने और इससे का मुनाफा कमाने एक बड़ा कारक है। कुछ बड़े मेट्रो स्टेशन परिसर में पहले ही दुकानें खुल चुकी हैं और अन्य में जल्द ही खुल जाएंगी।


    DMRC के आधा दर्जन स्टेशन पर मिलेगा शराब

    अधिकारियों ने बताया कि डीएमआरसी ने दिल्ली कंज्यूमर कोऑपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड (डीसीसीडब्ल्यूएस) को आधा दर्जन से अधिक मेट्रो स्टेशन पर शराब की दुकानें खोलने के लिए व्यावसायिक शर्तों पर निर्मित दुकानों के लिए लाइसेंस जारी किए हैं।

    सितंबर तक पूरे शहर में 500 शराब की दुकानें खोलने के आदेश

    दिल्ली सरकार के चार उपक्रम – दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी), दिल्ली राज्य औद्योगिक बुनियादी ढांचा विकास निगम (डीसीआईआईडीसी), दिल्ली दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम (डीएससीएससी) और डीसीसीडब्ल्यूएस को सितंबर तक शहर भर में 500 शराब की दुकानें खोलने के आदेश दिया गया है।

    अधिकारियों ने बताया कि साल के अंत तक चारों एजेंसियां मिलकर 200 और शराब की दुकानें खोलेंगी। अधिकारियों ने बताया कि कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्सों, शॉपिंग सेंटर और मॉल के अलावा, मेट्रो स्टेशन पर भी अधिक लोगों की भीड़ होती है,जो कि शराब की बिक्री एक अच्छा अवसर प्रदान करेगा। जल्द ही, डीएमआरसी की अनुमति के साथ अन्य मेट्रो परिसर में भी दुकानें खोली जाएंगी।

    आबकारी विभाग 450 लाइसेंस पहले ही चारों निगमों को जारी कर चुका है। इन चारों एजेंसियों द्वारा संचालित 350 से अधिक शराब की दुकानें वर्तमान में दिल्ली में चल रही हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.