36.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024
More

    Latest Posts

    टीचर के जज्ज़्बे को सलाम, एक हाथ में बच्चा लिए और एक हाथ में कलम लिए सवार रही है बच्चो का जीवन

    ऐसा समझा जाता है कि मां बनने के बाद औरत कमजोर हो जाती है और वह अपने लिए कोई सपने नहीं देख सकती. बच्चे और परिवार ही उसके लिए सब कुछ हैं, लेकिन मां इस मिथक को भी तोड़ना जानती है.’मां’, इस एक शब्द में जैसे पूरी दुनिया समाई है. वह ‘मां’ ही है, जो हर कठिनाइयों से लड़ती है, लेकिन कभी अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटती. कई बार ऐसा समझा जाता है कि मां बनने के बाद औरत कमजोर हो जाती है और वह अपने लिए कोई सपने नहीं देख सकती.

    बच्चे और परिवार ही उसके लिए सब कुछ हैं, लेकिन मां इस मिथक को भी तोड़ना जानती है. मां के ऐसे ही हौसले और जज्बे को दिखाता एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें एक टीचर अपने छोटे से बच्चे को गोद में लिए क्लास में पढ़ा रही है.

    वीडियो में देखा जा सकता है कि क्लासरूम में एक टीचर स्टूडेंट्स को पढ़ा रही हैं और उनके गोद में एक छोटा सा बच्चा है. बच्चे को गोद में लिए ये मां ना ही सिर्फ स्टूडेंट्स को किताबी शिक्षा दे रही हैं।

    बल्कि एक अनमोल ज्ञान भी दे रही हैं कि अगर ठान लें तो कुछ भी मुश्किल नहीं. आप कठिनाइयों का सामना करते हुए भी मंजिल को पा सकते हैं, बस मन में हिम्मत और दिल में जज्बा होना चाहिए.

    वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘सफ़र की कठिनाइयां, मंजिल की खूबसूरती बयां करती हैं’. वीडियो ये भी बताता है कि एक मां, एक साथ अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा सकती है, वह एक साथ कई किरदार निभा सकती है.


    ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो पर 12 हजार से अधिक व्यूज आ चुके हैं. वहीं सोशल मीडिया यूजर्स इस मां को सलाम कर रहे हैं.

    एक यूजर ने लिखा, ‘दिल तो बहुत कुछ कह रहा, लेकिन लिखने को कोई शब्द नहीं..मां तुझे सलाम.’ एक यूजर लिखती हैं, ‘आसान नहीं होता बच्चे को गोद में लेकर कोई काम कर पाना, लेकिन हम माएं हर परिस्थिति के लिए तैयार रहती है.’

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.